मनोहर लाल हैं मेरे प्रेरणास्त्रोत, आश्चर्य होता है कि आज के युग में भी कोई नेता इतना ईमानदार व तपस्वी भी: हरविंदर कल्याण

3/13/2024 3:09:47 PM

चंडीगढ़(धरणी):   विधायक हरविंदर कल्याण ने मनोहर सरकार पार्ट 2 की विदाई के बाद भावुक होकर सोशल मीडिया ट्वीट के माध्यम से पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तारीफ की। कल्याण ने उन्हें अपना प्रेरणा स्रोत बताया। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रति उनके यह भाव पूरी तरह से समर्पित थे। उन्होंने मनोहर लाल को अंतिम पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति का हितेषी बताया। उन्होंने लिखा कि वह राजनीति से जुड़े लोगों के लिए प्रेरणादायक कर्तव्यों का निर्वहन करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से मंगलवार को हरियाणा में राजनीतिक घटनाक्रम घटे और किस तरह से नायब सिंह सैनी को उन्होंने मुख्यमंत्री बनाने में अहम भूमिका निभाई, यह वास्तव में उनकी ईमानदार सोच को दर्शाने के लिए काफी है। इस ट्वीट में हरविंदर कल्याण ने लिखा कि छोटी उम्र में सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र से जुड़ने के बाद बहुत से राजनेताओें के संपर्क में आने का मौक़ा मिला। परन्तु 2014 में जब मनोहर लाल का सानिध्य प्राप्त हुआ और उनकी कार्यशैली को क़रीब से देखा तो उनकी सोच से अवगत हुआ।

 कल्याण ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि आश्चर्य होता है कि आज के युग में भी कोई नेता इतना ईमानदार होने के साथ साथ इतना तपस्वी हो सकता है जो हर क्षण केवल समाज, प्रदेश व राष्ट्र की ही चिंता करता हो तथा जिसके मन में हमेशा ग़रीबों के प्रति एक तड़प रहती हो। उन्होंने लिखा कि मुख्यमंत्री रहने के दौरान मनोहर लाल जी से मैंने बहुत कुछ सीखा है, जहां चुनौतियों को दृढ़ता से स्वीकार करने की उनकी शैली ग़ज़ब की है, वहीं निःस्वार्थ भाव से प्रदेश की सेवा करके वास्तव में मनोहर लाल जी ने आमजन व कमजोर वर्ग का दिल जीता है व पुण्य कमाया है। 

उन्होंने लिखा कि हरियाणा प्रदेश के इतिहास में मनोहर कार्यकाल हमेशा स्वर्णिम अंक्षरों में दर्ज रहेगा। मैं प्रभु से उनके उत्तम स्वास्थ्य व दीर्घायु की कामना करता हूँ…. ताकि लंबे समय तक उनके अनुभव व आपकी सेवाओं का लाभ प्रदेश व राष्ट्र को मिलता रहे। मनोहर लाल जी के सफल कार्यकाल व नेतृत्व में हुए अभूतपूर्व व्यवस्था सुधार व विकास के लिए मनोहर जी को हृदय से बधाई। 

Content Writer

Isha