मधु की मदद को आगे आए ग्राहम कार्टर, सीनियर वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिए की आर्थिक सहायता

11/4/2023 7:38:10 PM

करनाल : इब्रो इंडिया के प्रबंध निदेशक ग्राहम कार्टर ने कहा है कि नवोदित खिलाडिय़ों को सहयोग करना हर देशवासी का कर्तव्य है। इब्रो इडिया समाज के जरूरतमंद वर्ग की मदद करना अपना दायित्व समझती है। उन्होंने कहा कि इब्रो कंपनी खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए खिलाडिय़ों की हर संभव सहायता समय समय पर करती हैं। इब्रो खास तौर पर लड़कियों की मदद करने के लिए हमेशा आगे आती है। वह इब्रो इंडिया के मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे।

इस अवसर पर इब्रो इंडिया द्वारा किक बाक्सिंग की इंटरनेशनल खिलाड़ी मधु कुमारी को पुर्तगाल में आयोजित सीनियर वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिए आर्थिक सहायता मुहैया करवाई। मुख्य अतिथि ग्राहम कार्टर ने सहायता राशि का चैक प्रदान किया। इस अवसर पर मधु कुमारी के कौच जसवंत सिंह, मधु के माता पिता ने पुष्प गुच्छ देकर उन्हें सम्मानित किया। उन्हें हरियाणा की गौरव स्वरूप पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया। 

कार्यक्रम में एच.आर चीफ यश केहरवाला मार्कीटिंग हेड पुनीत कुमार का भी परंपरागत ढंग से स्वागत किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि कार्टर ने मधु कुमारी को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि मधु से देश को काफी आशाएं हैं। वह उसकी हर संभव सहायता करेंगे। उनकी इच्छा है कि मधु ओलिम्पिक खेलों में स्वर्ण पदक लेकर देश के नाम को गौरवान्वित करे। इस अवसर पर मधु कुमारी ने कहा कि उसका टारगेट ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक लाना है। उसका यह प्रयास रहेगा कि जो आशाएं सभी ने उससे लगाई हैं उन पर वह खरा उतरने का प्रयास करेगी। उसका हर संभव प्रयास रहेगा कि वह पुर्तगाल से देश के लिए सोना लेकर आए। वह 17 नवंवर को पुर्तगाल जाएगी। वहां से 28 नवंवर को वापस लौटेगी। इस अवसर पर मधु कुमारी के कोच जसंवत ने इब्रो इंडिया के एम.डी ग्राहम कार्टर तथा यश केहरवाला के प्रति आभार ज्ञापित किया।

इस अवसर पर इब्रो इंडिया के एचआर हेड यश केहरवाला ने कहा कि उनको मधु की आर्थिक मदद कर काफी खुशी हो रही हैं। उनको मधु से काफी अपेक्षाएं हैं। यहां उल्लेखनीय है कि मधु कुमारी ने इटली में जूनियर खेलों में विश्व में तीसरी वरीयता प्राप्त की थी। उसने राज्य राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण के साथ कई पदक जीते हैं। हरियाणा ही नहीं देश की एकमात्र खिलाड़ी है जो पुर्तगाल में अपने वर्ग में भारत का प्रतिनिधत्व करेगी। उधर मधु कुमारी के कोच जसंवत अब तक दस हजार से अधिक खिलाडिय़ों को प्रशिक्षित कर चुके हैं। वह विश्व में टाप पांच प्रशिक्षकों में शामिल हैं। इस अवसर पर खुशब, औंकार,  कैरोलिन अदि उपस्थित थे।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Mohammad Kumail