एक सप्ताह तक ऐसी ही हिदायतें बरतना बहुत जरूरी: दुष्यंत

3/23/2020 10:14:22 AM

चंडीगढ़ : हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जनता कफ्र्यू के सहयोग के लिए देश व प्रदेशवासियों का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि आज जिस तरह से सभी ने जनता कफ्र्यू का समर्थन करते हुए अपने घर में रहने की ठानी। उन्होंने कहा कि कोरोना के स्टेज-3 से अगर देश को बचाना है तो हम सबको मिलकर कोरोना वायरस के खिलाफ जनता कफ्र्यू जैसी प्रतिबद्धता दिखानी होगी। 

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि आगामी एक सप्ताह तक हम सभी को मिलकर ऐसी ही हिदायतें बरतनी होगी। दुष्यंत चौटाला आज चंडीगढ़ सैक्टर-2 स्थित अपने आवास पर जजपा नेता दिग्विजय चौटाला व अपने स्टाफ के साथ ताली बजाकर देश के प्रत्येक नागरिक की ओर से इस महामारी के दौरान जनता के स्वास्थ्य की देखभाल में लगे मैडीकल स्टाफ व सपोर्ट स्टाफ का धन्यवाद कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैडीकल स्टाफ का सहयोग वास्तव में बहुमूल्य है।

दुष्यंत ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते फैक्टरी, ऑफिस इत्यादि बंद है, इसलिए सभी अति महत्वूर्ण कार्य के बिना घर से बाहर न निकले। उन्होंने कहा कि लोगों को आपसी मेलजोल से दूर रहना होगा और सभी हिदायतें बरतनी होगी, जैसे- निरंतर हाथ धोना, बाहर जाते वक्त मास्क लगाकर जाना, बीमार व्यक्ति से दूरी बनाकर रखना, अस्पताल में भी कम से कम जाएं ताकि डाक्टर स्वस्थ रह सके और हमें भी स्वस्थ रख सके।

दुष्यंत ने कहा कि अन्य देशों के मुकाबले भारत ने कोरोना के स्टेज-1 को बहुत जल्द नियंत्रित किया, जो कि जनता के सहयोग के बिना नामुमकिन था। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर ही इस महामारी को देश से भगा सकते है इसलिए अगले एक सप्ताह भी ऐसी हिदायतें बरतें।

Isha