आई.टी.आई. का पासवर्ड हैक कर 76 छात्रों के एडमिशन किए रद्द, एक पर केस दर्ज

12/16/2019 10:53:18 AM

यमुनानगर(सतीश) : पंजेटो की कलसिया प्राइवेट आई.टी.आई. का पासवर्ड पहले तो हैक किया गया, उसके बाद करीब 76 छात्रों के एडमिशन रद्द कर दिए गए। इस बारे जब विद्याॢथयों के फोन पर मैसेज आया, तब प्रबंधकों को पता चला। 

प्रबंधक की शिकायत पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आई.टी.आई. के चेयरमैन राजविन्द्र सिंह विर्क की शिकायत पर करेडा खुर्द निवासी रामजी लाल पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया है। चेयरमैन के मुताबिक आई.टी.आई. में अलग-अलग ट्रेड में एडमिशन के लिए छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन किए थे। 22 नवम्बर को कुछ छात्रों के पास एडमिशन कैंसिल होने का मैसेज आया। जिस पर छात्र आई.टी.आई. में पहुंचे और इस बारे में बात की, तो पता लगा कि संस्थान से किसी का एडमिशन कैंसिल नहीं किया गया है।

संस्थान के चेयरमैन राजविन्द्र सिंह विर्क व अन्य शिक्षकों ने इसकी जांच की, तो पता लगा कि संस्थान की आई.डी. को हैक किया गया है। पहले भी इससे कुछ छात्रों को इसी तरह से एडमिशन कैंसिल के मैसेज भेजे गए थे। विर्क ने बताया कि पुलिस ने शिकायत पर जांच की, तो सामने आया कि करेडा खुर्द के रामजी लाल की आई.डी. से छात्रों को मैसेज भेजे गए हैं। इतना ही नहीं विभाग की साइट से भी इन छात्रों के नाम हटा दिए गए। यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी करीब 7 साल पहले भी इसी तरह से उनके संस्थान की आई.डी. व पासवर्ड हैक किए गए थे। जिस रामजी लाल की आई.डी. से छात्रों को मैसेज भेजे गए हैं। उसे वह जानते तक नहीं है। उधर समय रहते एडमिशन की तारीख बढ़ गई। इसलिए छात्रों को एडमिशन मिल गया।
 

Edited By

vinod kumar