ITI के शिक्षक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में महिला को बताया जिम्मेदार

9/7/2022 10:03:07 AM

टोहाना(सुशील): गांव चंदड़कला में एक व्यक्ति ने घर में फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मामले की सूचना पाकर पहुंची सदर पुलिस ने मृतक की चारपाई से मिले सुसाईड़ नोट व मृतक के पिता के बयान पर एक महिला सहित तीन लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने की धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया है। वहीं मृतक के परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए हैं और शव को सदर थाने में रखकर कहा कि जब तक गिरफ्तारी नहीं होगी वे शव को लेकर नहीं जाएंगे।

 

शव के पास चारपाई से बरामद हुआ सुसाइड नोट

 

मामले की सूचना पाकर डीएसपी शाकिर हुसैन मौके पर पहुंचे तथा परिजनों को आश्वासन दिया कि शीघ्र आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके बाद ही शव को अंतिम संस्कार के लिए गांव में ले जाया गया। मृतक के पिता रणबीर ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि उसका बेटा राममेहर गांव की आईटीआई मे बच्चों को पढ़ाने का काम करता था। बीती रात वह अपने घर में सोया हुआ था। सुबह जब उन्होंने दरवाजा खटखाया तो बेटे ने कोई जवाब नहीं दिया। कमरे की खिडकी को खोलकर देखा तो पाया कि उनका बेटा फांसी के फंदे पर झूल रहा था। मामले की सूचना सदर पुलिस को दी गई, पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो मृतक की चारपाई पर एक सुसाइड नोट मिला।

 

2 लाख रूपए हड़पने के लिए महिला के परिवार ने किया था बेइज्जत

 

शव के पास से मिले एक सुसाइड नोट में मृतक ने अपनी मौत के लिए गांव भोडी निवासी मनजीत कौर, राजकुमार व परमपाल को जिम्मेदार ठहराया है। जानकारी के अनुसार साल 2020 में मृतक राममेहर गांव में युबीआई बैंक में काम करता था। मृतक के पिता ने बताया कि बेटे ने  मनजीत कौर को 2 लाख उधार दिए थे। आरोपियों ने 2 लाख रुपए वापस ना करने की नियत से उसके बेटे पर झूठा आरोप लगाया था यही नहीं आरोपी लगातार राममेहर को परेशान कर रहे थे। उसने बताया कि सभी तीनों आरोपियों ने मिलकर उसके बेटे को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया है। पुलिस ने सुसाइड नोट व मृतक के पिता के बयान पर धारा 306  व 34 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan