नैशनल हाईवे पर सर्विस रोड बनाने के लिए चलाई J.C.B, समय मांगने पर अधिकारियों ने किया मना

12/18/2019 12:21:25 PM

नरवाना (राजीव) : एन.एच.ए.आई. द्वारा पिछले काफी समय दिल्ली-पटियाला नैशनल हाईवे को फोरलेन करने का कार्य किया जा रहा है। नरवाना शहर में इस नैशनल हाईवे को फोरलेन करने के लिए कोई बाईपास नहीं बनाया गया है बल्कि शहर के बीच में से ही निकल रहे पुराने हाईवे को चौड़ा कर फोरलेन कर दिया गया है। काफी समय से फोरलेन का कार्य तो पूरा हो गया था लेकिन सर्विस रोड का निर्माण कार्य नहीं हो पाया था क्योंकि नैशनल हाईवे के दोनों तरफ दुकानें बनी हुई हैं।

मंगलवार को एन.एच.ए.आई. के अधिकारियों की टीम पूरे प्रशासनिक अमले के साथ यहां पहुंची और शहर के पुराने बस अड्डे से दुकानों को गिराने का काम जे.सी.बी. की मदद से शुरू कर दिया। एन.एच.ए.आई. द्वारा अचानक की गई इस कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कम्प मच गया क्योंकि दुकानदारों को बिल्कुल भी इस बात का अंदेशा नहीं था कि प्रशासनिक अमला उनकी दुकानों को अचानक इस तरह गिराने पहुंच जाएगा। इस मौके पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के रूप में तहसीलदार नरवाना अजय कुमार मौजूद रहे। 

एन.एच.ए.आई. के डिप्टी मैनेजर पुष्पेंद्र कुमार राठौड़ अपनी टीम के साथ मौके पर मौजूद रहे। सिटी थाना नरवाना प्रभारी इंस्पैक्टर यादराम पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद रहे। जैसे ही प्रशासन ने दुकानों को गिराने का काम शुरू किया तो दुकानदारों अपना विरोध जताया और अधिकारियों से दुकान खाली करने के लिए कुछ समय की मोहलत मांगी लेकिन अधिकारियों ने इस बात के लिए पूरी तरह मना कर दिया और दुकानदारों को तुरंत अपना सामान दुकानों से हटाने के निर्देश दिए।

दुकानदारों ने आनन-फानन में अपनी दुकानों से सामान हटाया और जे.सी.बी. की मदद से सॢवस रोड के लिए निर्धारित की गई जगह के अंदर बनी दुकानों व अन्य निर्माणों को तोड़ दिया गया। शहर के पुराने बस स्टैंड से लेकर विश्वकर्मा चौक तक एक ओर की दुकानें गिराई गईं, वहीं दूसरी ओर भी नवदीप स्टेडियम के पास सॢवस रोड के बीच बनी कई दुकानों को गिराया गया। एन.एच.ए.आई. अधिकारी पुष्पेंद्र कुमार राठौड़ ने बताया कि 4 महीने पहले दुकानदारों को नोटिस दिए गए हैं लेकिन दुकानदार अपनी दुकानों को पीछे नहीं हटा रहे थे।

दुकानदार सतीश, विजय, राजेश, कु लदीप, मनोज, रिंकू  व जे.पी. ने कहा कि सभी दुकानदारों को एक दिन पहले ही दुकानें खाली करने का मौखिक नोटिस मिला था, जिस पर दुकानदारों ने कहा था कि 15 दिनों के अंदर सभी दुकानें पीछे हटा ली जाएंगी लेकिन अगले ही दिन जे.सी.बी. मशीनों द्वारा दुकानों को गिराना प्रशासन का गलत रवैया है।  

Isha