जे.ई.ई. मेन्स में बच्चों में जमाई धाक, जिहान अरोड़ा ने 97.9% अंको के साथ किया टॉप

1/19/2020 11:28:21 AM

टोहाना (वधवा): हिसार बाईपास रोड कृष्णा चौक पर स्थित कृष्णा इंस्टीच्यूट के 4 छात्रों ने जे.ई.ई. मेन्स में शानदार परिणाम लाकर इंस्टीच्यूट व माता-पिता का नाम रोशन किया है।  छात्रों का इंस्टीच्यूट में पहुंचने पर प्रबंधक राजेश कुमार, नेहा मोदी, राहुल गर्ग व अन्य स्टाफ ने स्वागत किया तथा बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। अव्वल रहे 4 बच्चों में जिहान अरोड़ा ने 97.9 फीसदी अंक लेकर टॉप किया है। वहीं परिवेश ने 87.4 फीसदी, रितु ने 87.3 फीसदी व सुमित ने 87 फीसदी अंक प्राप्त किए। जे.ई.ई. में अव्वल रहे छात्र जिहान ने फिजिक्स विषय में 97.3 कैमिस्ट्री विषय में 91.6 व मैथ विषय में 98.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। 

बच्चों ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता के प्यार व स्टाफ के सहयोग को दिया। इस दौरान राजेश कुमार, संस्थान प्रधानाचार्य नेहा मोदी व सीनियर विंग इंचार्ज राहुल गर्ग ने कहा कि लक्ष्य को लेकर लग्न से की गई कड़ी मेहनत हमेशा सफलता के कदम चूमती है। उन्होंने अन्य बच्चों को भी सफलता के क्षेत्र में परचम लहराने वाले इन बच्चों के नक्शे कदम पर चलकर अपना भविष्य उज्जवल बनाने का आह्वान किया।

ध्यान पढ़ाई पर केंद्रित व फोन से दूरी सफलता का कदम : जिहान
इस बारे में प्रभाकर कालोनी निवासी जिहान अरोड़ा ने बताया कि वह आम बच्चों की तरह घर जाकर 6 से 7 घंटे पढ़ाई करता था तथा अपना ध्यान पढ़ाई की तरफ की केंद्रित रखता था। उसने बताया कि इस सफलता को पाने के लिए उसने फोन से दूर बनाए रखी तथा मेहनत से पढ़ाई को जारी रखा। जिहान ने बताया कि वह मैकेनिकल इंजीनियरिंग करके गरीब वर्ग के लोगों की सेवा क रना चाहता है। इस सफलता का श्रेय उसके इंस्टीच्यूट के स्टाफ को देगा, जिन्होंने उसे हर समय सहयोग किया। 

इस बारे में जिहान के पिता राजेश ने बताया कि यहां के लोगों मे बच्चों को कोटा भेजने की होड़ लगी रहती है लेकिन इस इंस्टीच्यूट पर स्टाफ ने उसके बच्चे को अपने बच्चे की तरह पढ़ाया है तथा बच्चे ने मेहनत के बल पर अपना यह मुकाम पाया है। गांव ललौदा निवासी छात्रा रितु ने बताया कि वह घर जाकर 10 से 12 घंटे पढ़ाई करती थी तथा सोशल मीडिया का प्रयोग महज पढ़ाई के लिए ही करती थी। उसने बताया कि वह कानपुर कालेज से कम्प्यूटर में इंजीनियरिंग करना चाहती है।

स्कूल में शिवेंद्र सम्मानित
हरपाल चौक स्थित एस.एस. स्कूल के छात्र शिवेंद्र ने सी.ए. की परीक्षा पास कर क्षेत्र, स्कूल व माता-पिता का नाम रोशन किया है। स्कूल परिसर में पहुंचने पर स्कूल निदेशक बलजीत सिंह, मुख्याध्यापक धर्मपाल सैनी ने शिवेंद्र को सम्मानित किया तथा उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। धर्मपाल सैनी ने बताया कि शिवेंद्र ने अपनी प्राथमिक शिक्षा एस.एस. स्कूल से ग्रहण की तथा आज उसका सी.ए. का परिणाम आया है। शिवेंद्र ने कहा कि यदि आपकी नींव मजबूत है तो उस पर इमारत बनना आसान है।

स्कूल के मुख्याध्यापक धर्मपाल सैनी ने बताया कि शिवेंद्र ने अपनी प्राथमिक शिक्षा एस एस पब्लिक स्कूल में की, शुरू से ही शिवेंद्र पढ़ाई में अच्छा रहा तथा उसकी गणित में अधिक रुचि थी। उसका सपना सी.ए. बनने का था और उसने उसे अपनी मेहनत से हासिल कर लिया। सैनी ने शिवेंद्र के  माता-पिता को भी बधाई दी व शिवेंद्र के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस मौके पर स्कूल के डायरैक्टर बलजीत सिंह, उपमुख्याध्यापिका कमलेश रानी, रवि कुमार व अन्य सदस्य मौजूद रहे।

Isha