अंबाला में जगाधरी रोड हुआ बंद, बढ़ी लोगों की परेशानी (Video)

12/8/2018 11:54:29 AM

अंबाला(सुमिल ओबरॉय): अंबाला में जगाधरी रोड बंद हो गया है। जिसे जमीन मालिक के कश्मीर सिंह ढिल्लो के परिवार ने जेसीबी से खुदाई करवाकर बंद कर दिया है। इससे पहले भी वह अपनी जमीन पर कब्जा लेना चाहते थे। लेकिन अधिकारियों ने उसने ऐसा न करने का अनुरोध किया तो वह मान गए थे। हालांकि पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने अभी तक नया रोड नहीं बनाया है। ऐसे में अगर लोगों को रास्ता नहीं मिलेगा तो वह कैसे अपने गंतव्य तक कैसे जाएंगे। इसलिए सभी ढिल्लो परिवार को समझाने में लगे है। 



कश्मीर सिंह ढिल्लो के मुताबिक, 1951 में यह अंबाला जगाधरी रोड बना था। हरिपुर जट्टान मोड से कैल कचरा प्लांट तक यह रोड उनकी जमीन में बना था। पहले यहां से कच्चा रास्ता खेत के लिए निकलता था। सरकार ने उनकी जमीन का अधिग्रहण नहीं किया और यहां पर पक्की रोड बना दी। बाद में इस रोड को नेशनल हाईवे भी बना दिया गया। लगातार उनके बाप-दादा सरकार को पत्र भेजकर गुहार लगाते रहे, कि उनकी जमीन छोड़ी जाए। पत्रों पर कोई सुनवाई नहीं हुई। 



2000 में उनके चाचा बलबीर सिंह इस मामले को लेकर जगाधरी कोर्ट में चले गए। सेशन कोर्ट ने 2016 में उनके हक में फैसला सुनाया। इस दौरान अफसरों ने जमीन के बदले में कही और जमीन लेने की भी बात उनके सामने रखी, लेकिन ढिल्लो परिवार नहीं माना। सेशन कोर्ट को आदेश लागू कराने के लिए लोअर कोर्ट में भेजा गया। यहां पर भी दो साल तक सुनवाई चलती रही। यहां से उनको कब्जा देने के आदेश दिए गए हैं।

Rakhi Yadav