झींडा ने हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमैंट कमेटी के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

8/2/2017 7:48:15 AM

गुहला-चीका (गोयल):हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमैंट कमेटी के अध्यक्ष जगदीश सिंह झींडा ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि कार्यकारिणी ने उसे सर्वसम्मति से नामंजूर करते हुए झींडा को पद पर बने रहने को कहा लेकिन झींडा द्वारा बार-बार निवेदन करने के बाद कार्यकारिणी इस पर पुन: विचार के लिए तैयार हो गई। इसके लिए जल्द ही कमेटी की आम सभा बुलाने का निर्णय लिया। हरियाणा कमेटी के प्रदेश मुख्यालय गुरुद्वारा साहिब पातशाही छठी व 9वीं चीका में एच.एस.जी.पी.सी. की कार्यकारिणी की मीटिंग में झींडा ने कहा कि यदि गुरुद्वारे की आमदन पंजाब में न भेजकर हरियाणा में स्कूल, अस्पताल व कालेजों का निर्माण करवाया जाए तो इससे हरियाणा के हर समाज के लोगों को फायदा मिलेगा।

सूत्रों के अनुसार झींडा ने हरियाणा कमेटी से इस्तीफा इसलिए दिया क्योंकि वे हाल ही में गठित जनता अकाली दल के प्रचार-प्रसार के लिए अपना भार कम करना चाहते थे। मीटिंग में हरियाणा कमेटी के जनरल सैके्रटरी जोगा सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीदार सिंह नलवी, कार्यकारिणी सदस्य अवतार सिंह चक्कू, करनैल सिंह, मोहनजीत सिंह, जगदेव सिंह, बलदेव सिंह बल्ली, लॉ कमेटी के अध्यक्ष चन्नदीप सिंह रोहतक, हरप्रीत सिंह, स्वर्ण सिंह पिहोवा व मेजर सिंह गुहला आदि मौजूद थे।

केस को लटका रहा पंजाब
सुप्रीम कोर्ट में हरियाणा कमेटी के गठन को लेकर चल रहे केस को लेकर कार्यकारिणी में एस.जी.पी.सी. के खिलाफ ङ्क्षनदा प्रस्ताव पारित किया गया। मीटिंग में कहा गया कि एस.जी.पी.सी. सुप्रीम कोर्ट में बार-बार बहाने बनाकर 3 सालों से केस को लटका रही है। झींडा ने आरोप लगाया कि पंजाब में हरियाणा के गुरुद्वारों को सलाना 70 करोड़ रुपए चढ़ावा अब भी जा रहा है।

हमने पैंशन लगाई, उन्होंने कुछ नहीं दिया
झींडा ने कहा कि पानीपत में गुरुद्वारे के गुंबद गिरने से जो 2 सेवादार मारे गए थे, के परिजनों की मदद के लिए हरियाणा कमेटी ने 5000 प्रतिमाह पैंशन लगा दी है। झींडा ने कहा कि हरियाणा कमेटी का बजट सिर्फ 90 लाख रुपए सालाना है। हरियाणा से 70 करोड़ हर साल ले जाने वालों ने मृत सेवादारों की सहायता के लिए झूठे आंसू तक नहीं बहाए।