हरियाणा की चीनी मिलों में बनेगा बिना केमिकल का गुड़ और शक्कर, यहां होगी सप्लाई

11/8/2020 1:47:56 PM

रोहतक (दीपक): अब हरियाणा शुगर मिलों को घाटे से उबारने के लिए मिलों में ऑर्गेनिक गुड़ और शक्कर बनेगा, जो बड़े-बड़े होटलों में सप्लाई होगा। सहकारिता मंत्री बनवारी लाल के अनुसार शुगर मिलों को घाटे से उबारने के लिए केवल चीनी बनाना ही काफी नहीं होगा इसके लिए अलग अलग तरीके अपनाने होंगे। सहकारिता राज्य मंत्री बनवारी लाल रोहतक के शुगर मिल में पहुंचे थे, यहां उन्होंने 65 में पेराई सत्र का उद्घाटन किया था। 



इसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि शुगर मिलों को अगर घाटे से उबरना है तो दूसरे तरीके से सोचना होगा। उन्होंने कहा कि शुगर मिलों में रिफाइंड चीनी भी बनाई जा रही है, जिसकी अच्छी खासी डिमांड है. लेकिन बड़े पैकटों की बजाए छोटी पैकिंग से इसकी शुरुआत की गई है। उन्होंने गन्ने के भाव बढ़ाने के भी संकेत दिए हैं, उनका कहना है कि कल इस विषय को लेकर बोर्ड की बैठक होगी जिसमें उम्मीद है कि गन्ने के भाव को बढ़ाया जा सके।

वहीं जब बनवारी लाल से राम रहीम की बेल को लेकर पूछा गया तो वह आधा अधूरा सा जवाब देकर भागते नजर आए। उन्होंने कहा कि राम रहीम की बेल कानूनी प्रक्रिया के तहत दी गई है, इसके बाद बनवारी लाल बगैर कोई जवाब दिए भागते नजर आए। 



गौरतलब है कि 24 अक्टूबर को राम रहीम की बेल गुपचुप तरीके से हुई थी जिसके बाद विपक्ष सरकार की मंशा पर सवाल उठा रहा है कि हरियाणा, बिहार और मध्य प्रदेश में हो रहे उपचुनाव में राम रहीम का फायदा उठाने के लिए यह बेल दी गई है, अन्यथा राम रहीम ने मां की बीमारी का हवाला देकर पहले भी बेल की अर्जी लगाई थी, लेकिन सरकार ने सुरक्षा का हवाला देते हुए इसे खारिज कर दिया था तो अब राम रहीम को बेल कैसे मिल गई।

vinod kumar