हैदराबाद कांड पर बोले जेल मंत्री- एनकाउंटर तो सिस्टम से होना चाहिए

12/6/2019 9:24:37 PM

नई दिल्ली (कमल कांसल): हैदराबाद के रेप और हत्या मामले में हुए एनकाउंटर पर हरियाणा के जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि एनकाउंटर तो सिस्टम से होना चाहिए, यह जरूर कहेंगे कि अगर रेप के मामले हों तो इस तरीके के एक्शन तुरंत होना चाहिए, मामला लंबा नहीं खींचना चाहिए। उन्होंने कहा कि निर्भया का मामला काफी लंबा खिंच गया है, कई सालों तक मामला लटका रहा फिर उम्रकैद को लेकर लटका रहा।

इन मामले में सुनवाई लगातार होनी चाहिए और जल्द फैसला आना चाहिए। लोगों के सामने मिसाल पेश हो इसलिए मामले में सख्ती से निपटना चाहिए। महिला सुरक्षा को लेकर और कड़े कानून होने चाहिए। वहीं हरियाणा की जेलों में मोबाइल मिलने की खबर पर चौटाला ने कहा कि हरियाणा में इस तरीके की घटनाएं बेहद कम होती हैं। कभी-कभी एक आधी छोटी घटनाएं हो जाती हैं। मैंने अभी मंत्रालय संभाला है 15 दिन हुए हैं आप निश्चित रहिए सुधार किया जाएगा।

हरियाणा के जेलों में 2जी और 3जी जैमर लगे होने के मामले पर मंत्री ने कहा कि हरियाणा की जेलें अन्य राज्यों के मुकाबले काफी बेहतर है। हम इसको लेकर और सुधार लेकर आएंगे। इस मामले को लेकर मंत्रालय के सब लोगों के साथ बातचीत की जाएगी। आने वाले समय में जेल भी विजिट करूंगा। जेलों से जुड़ी हुई सभी समस्याओं पर जल्द कार्रवाई की जाएगी।

Shivam