जेल में बंद आरोपी की बिगड़ी तबीयत, उपचार के दौरान हुई मौत

12/26/2019 12:19:40 PM

जींद (राठी) : सितम्बर 2017 में 15910 अवध-असम एक्सप्रैस में सूरतगढ़ से लखनऊ जा रही महिला यात्री का बैग चोरी करने के आरोपी टोहाना निवासी अजयपाल की जिला जेल में तबीयत बिगडऩे से मौत हो गई। पुलिस ने शव का सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। चोरी करने के आरोप में जेल में बंद अजयपाल की रात को अचानक तबीयत बिगड़ गई। इसको लेकर जेल प्रशासन तुरंत अजयपाल को सिविल अस्पताल लेकर आए लेकिन चिकित्सकों ने अजयपाल को मृत घोषित कर दिया।

उसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसका सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। मृतक अजयपाल टोहाना के अम्बेदकर चौक स्थित रविदास मोहल्ला का रहने वाला था। गंगानगर के विजय नगर निवासी रघुपाल ने जी.आर.पी. जींद को दी शिकायत में बताया था कि 18 सितम्बर 2017 को 15910 अवध-असम एक्सप्रैस में उसकी पत्नी नीलम तथा भाई ओमपाल सिंह सूरतगढ़ से लखनऊ जाने के लिए सवार हुए थे।

उसके पास सुबह भाई का फोन आया कि एक बैग चोरी हो गया है। मेरी पत्नी ने बताया कि रात एक बजे के करीब डबवाली स्टेशन के पास उसे नींद आ गई थी और जब उसकी नींद खुली तो जींद स्टेशन आ चुका था। उसने बैग चैक किया तो बैग नहीं मिला। बैग में एक लेडिज पर्स, कागज पत्र, घड़ी तथा मोबाइल, कपड़े, मंगल सूत्र और 9600 रुपए थे। उसने आरोप लगाया था कि बैग को कोई अज्ञात व्यक्ति चोरी करके ले गया है। इस मामले में जीआरपी जींद ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कर लिया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपी अजयपाल को गिरफ्तार कर 20 दिसम्बर को जींद जेल भेज दिया था। 

Isha