जाखल रेलवे स्टेशन पर कर्मचारियों की सूझ-बूझ से टला बड़ा हादसा

9/24/2017 1:40:09 PM

टोहाना(सुशील सिंगला): जाखल रेलवे स्टेशन पर रेलवे कर्मचारियों की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से टल गया। रेलवे कर्मचारियों ने अपने अधिकारियों की इसकी सूचना देकर रेलवे लाइन को सुचारू किया। जाखल दिल्ली मार्ग पर जाखल रेलवे स्टेशन व जाखल भूना मार्ग स्थित रेलवे फाटक के बीच क्षेत्र में रेलवे लाईन का एक टुकडा कटा मिलने से रेलवे विभाग में हडकंप मच गया। विभाग के कर्मियो ने तुरंत इसे देखकर विभाग के आला अधिकारियों को इसकी सूचना दी ताकि कोई बडा हादसा न हो। इस रूट पर दिल्ली से फिरोजपुर, मुबई से फिरोजपुर, हिसार से जम्मू तक की गाड़ियां जाती है। 

चाबी मैन बलबीर सिंह ने बताया की वह अपने रोजाना की तरह रेलवे ट्रैक की चैकिंग पर था तो उसने देखा की रेलवे लाईन का एक टुकड़ टूटा पड़ा है। जिस की सूचना उसने अधिकारियों को दी।

रेलवे कर्मचारी गैगेमैने वेद प्रकाश ने बताया कि उसे इस की जानकारी मिली तो वह अपने साथियों के मौके पर पहुंचे और देखा की रेलवे ट्रैक का टुकडा डैमेज हुआ पड़ा है। उन्होंने बताया कि इसकी सूचना अपने अधिकारियों को कर इस रूट पर चलने वाली सभी गाड़ियों का आवागमन बंद करवा दिया। वेद प्रकाश ने बताया कि अगर इस टुकड़े को समय रहते पता न चलता तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था।