जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर होने लगी राजनीति, रोहतक में चुनाव का श्री गणेश करेंगे मोदी

8/31/2019 11:18:44 AM

डेस्कः मुख्यमंत्री मनोहरलाल की जन आशीर्वाद रथ यात्रा का समापन 8 सितम्बर को रोहतक में बड़ी रैली के साथ होगा। इस रैली को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सम्बोधित कर विधानसभा चुनाव का श्री गणेश कर देंगे। रोहतक रैली के बाद भाजपा की राजनीति में बड़ा उबाल आने वाला है। इसके संकेत मुख्यमंत्री की रथ यात्रा में ही मिलने लगे हैं क्योंकि जन आशीर्वाद यात्रा में भी अब 10 दिन बीत जाने के बाद राजनीति होने लगी है।     

जनाधार खो चुके विधायक बदलवा रहे हैं वैलकम प्वाइंट
विधानसभा क्षेत्र के मुख्यालय पर यात्रा के वैलकम प्वाइंट को लेकर भाजपाइयों में खींचातानी होने लगी है। कई स्थानों पर वैलकम प्वाइंट को बार-बार बदले जाने की भी सूचना मिल रही है। इतना ही नहीं कई स्थान ऐसे भी हैं, जहां वैलकम प्वाइंट को लेकर सिटिंग विधायक अपनी राजनीति चला रहे हैं। बताया गया है कि इनमें ऐसे विधायक शामिल हैं, जिनकी टिकट कटने की चर्चाएं हैं और उनका जनाधार खिसक रहा है। उनको भय है कि उनके वैलकम प्वाइंट पर भीड़ नहीं होगी। ऐसे विधायक ऐसी रचना रच रहे हैं कि दूसरे वैलकम प्वाइंट पर भीड़ कम हो जाए। भाजपा सूत्रों के अनुसार ऐसे विधायक पहले से तय प्वाइंट के साथ ही दूसरा प्वाइंट भी बनवा रहे हैं। बताया गया है कि ऐसे विधायकों की शिकायत मुख्यमंत्री से भी की जाएगी।

बाहरी उम्मीदवारों में आधों को टिकट मिलने की उम्मीद
ये भी चर्चाएं चलने लगी हैं कि दल बदल कर आने वालों में से उन्हीं को टिकट दी जाएगी, जिनकी सर्वे में रिपोर्ट शानदार है। अपनी पार्टी छोड़ कर भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों में से भी आधे विधायकों के बारे में ही पार्टी टिकट के लिए विचार करेगी। इस बारे में मुख्यमंत्री मनोहरलाल खुद कह चुके हैं कि पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं में से किसी के साथ टिकट का वायदा नहीं किया गया था।  भाजपा के पुराने समॢपत नेताओं को केवल आर.एस.एस. के उस सुझाव पर ही उम्मीद है कि पार्टी को अपने पुराने कार्यकत्र्ताओं को चुनावी मैदान में उतारना चाहिए। देखना होगा कि भाजपा की रोहतक रैली के बाद पार्टी में क्या माहौल बनता है? 

Isha