कोरोना वायरसः हरियाणा में जनता कर्फ्यू को मिला पूर्ण सर्मथन, जानें हर जिले का UPDATE

3/22/2020 10:59:12 AM

डेस्कः देश के प्रधानमंत्री द्वारा आज जनता कर्फ्यू के लिए किया गया आह्वान का असर पूरे हरियाणा में दिखा। हर तरफ सड़को पर सन्नाटा रहा और आवाजाही भी पूरी तरह से ठप्प रही। बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना पर लगाम लगाने के लिए जनता से एक दिन के लिए जनता कर्फ्यू लगाने के लिए अपील की थी । प्रधानमंत्री की अपील को अमलीजामा पहनाते हुए आज सोहना के लोगो ने मोदी का स्वागत करते हुए आज सभी संस्थानों को को बंद रखा

सोनीपत (पवन राठी)- सोनीपत से गुजरने वाले नेशनल हाईवे 1 पर कर्फ्यू जैसे हालात हैं कोई इक्का-दुक्का वाहन नेशनल हाईवे 1 पर दौड़ता हुआ नजर आ रहा है उसके अलावा शहर में भी सड़के सुनसान है।



फतेहाबाद(रमेश)- शहर कोरोना वायरस को लेकर पूर्णतयः बंद का असर दिखा। सभी दुकानदार व आमजन अपनी रोजमर्रा की जिंदगी घरों में काट रहे हैं।वायरस के खोंफ में और देशहित में भारत बंद का में फ़तेहाबाद में पूरा असर दिखा । 



भिवानी (अशोक)-  भिवानी शहर में व्यापक बंद का असर दिखा। छोटी काशी के नाम से जानी जाती है भिवानी नगरी जिसके सभी छोटे-बड़े करीब साडे 300 से अधिक मंदिर है जिनके पट कल से ही बंद कर दिए गए थे और आज जनता कर्फ्यू के तहत सभी मंदिरों के पट बंद है । भिवानी निवासियों ने बताया कि प्रधानमंत्री की आह्वान पर वे आज अपने घरों में डटे हुए हैं तथा व्यक्तिगत संपर्क से दूरी बनाए हुए हैं। क्योंकि व्यक्तिगत संपर्क खत्म करने से ही वायरस को फैलने से रोका जा सकता है। 



गोहाना (सुनील)- शहर में जनता कर्फ्यू का  पूरा असर दिखाई दिया।  गोहाना के बाजार सुनसान पड़े रहे। कर्फ्यू के दौरान इक्का दुक्का ही लोग नजर आए सड़को पर पुलिस व प्रशासन की पैट्रोलिंग पार्टियां एक दो दुकाने खुली थी उन्हें करवाती नजर आई बंद सहर मे धारा 144 है लागू। गोहाना में जनता कर्फ्यू को लेकर प्रशासन ने लगातार लोगों को जागरूक किया जिन बाजारों में चहल पहल होती थी वो सुन्ने पड़े हैं। शहर में पुलिस बल तैनात है। जो एक दुक्का लोग घर से बाहर हैं उन्हें समझाया जा रहा है। 



कुरुक्षेत्र (रणदीप)- कर्फ्यू का असर रेलवे स्टेशन पर भी दिखाई दिया।हालांकि कुरुक्षेत्र का रेलवे स्टेशन अंतरराष्ट्रीय पर्यटन दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण स्टेशन है  यहां से लोग दिल्ली और अमृतसर के लिए ट्रेन पकड़ते हैं मगर जनता कर्फ्यू के आह्वान पर कुरुक्षेत्र का रेलवे स्टेशन पूरी तरह से सुनसान और सुना पड़ा हुआ है।

अंबाला (अमन)- अंबाला में जनता कर्फ्यू का पूरा असर देखने को मिल रहा है । बाजार हो या गली मोहल्ले पूरे तरीके से लोग सहयोग कर रहे हैं । इसके इलावा बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन या चोंक चौराहों की बात की जाए तो वहां इक्का दुक्का लोग बसों व ट्रेन का इंतजार करते देखे गए ।


नूंह मेवात(ऐ.के बघेल)- मेवात जिले के जिला मुख्यालय नूंह में  माननीय देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 22 तारीख को जनता कर्फ्यू की की गई अपील पूरी तरह से सफल होती नजर आ रही है। जिला मुख्यालय पर जनता कर्फ्यू का पूरा असर देखने को मिल रहा है शहर के मुख्य बाजारों से लेकर सभी जगह बंद का असर दिखाई दे रहा है।रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनता कर्फ्यू की अपील का असर दिखने मिला । जिला मुख्यालय नूह शहर की सब्जी मंडी जनता कर्फ्यू के दौरान पूरी तरह बंद दिखाई दी इसके अलावा नूंह शहर की सबसे बड़ी जामा मस्जिद वाला बाजार भी पूर्ण रूप से बंद दिखाई दिया इसके अलावा शहर के अन्य बाजार भी बंद रहे ।

टोहाना(सुशील)- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना वायरस से बचाव को लेकर बुलाए जनता कर्फ्यू का पूरा समर्थन देखने को मिला। लोगो ने समर्थन करते हुए अपने घरों में ही रहना मुनासिब समझा। शहर की सब्जी मंडी, रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड सुनसान दिखाई दिया।
 

 

 


 

Isha