जांगड़ा समाज ने फूंका शिक्षा मंत्री का पुतला, प्रमोशन के बदले ट्रांसफर का विवाद

1/30/2018 5:43:28 PM

नारनौल(अशोक भारद्वाज): नारनौल के एक लेक्चरार द्वारा भिवानी सीबीएलयू में रजिस्ट्रार नियुक्त करने के आवेदन पर मचा घमासान अब सड़कों पर आ गया है। जांगड़ा समाज के लोगों ने शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा पर जातिवाद के चलते उक्त लेक्चरार को रजिस्ट्रार नियुक्त करने की बजाय उसका तबादला कालका करने के विरोध में पुतला फूंका। उन्होंने शिक्षा मंत्री को बर्खास्त करने की मांग सीएम से की है यदि ऐसा नहीं होता तो चुनावों में सबक सिखाने की चेतावनी भी दी।

दरअसल, भिवानी के चौधरी बंसी लाल यूनिवर्सिटी (सीबीएलयू) में रजिस्ट्रार के खाली हुए पद पर आवेदन मांगे गए थे। बताया जा रहा है कि इसको लेकर नारनौल के विकास शर्मा नामक लेक्चरार ने भी आवेदन किया जो जांगड़ा समाज से हैं। जब इस बारे में शिक्षा मंत्री को पता चला तो विवाद बढ़ गया। जांगड़ा समाज के लोगों की माने तो शिक्षा मंत्री ने इस लेक्चरार को नकली शर्मा बताते हुए उनकी फाईल राज्यपाल भवन से मंगवाई और विकास की प्रमोशन की बजाय उसका नारनौल से कालका तबादला कर दिया।



इस कारण नाराज जांगड़ा समाज के लोगों ने मंगलवार को नेहरू पार्क में बैठक की। विरोध स्वरूप शिक्षा मंत्री का पुतला जलाकर रोष जताया। जांगड़ा समाज के जिला प्रवक्ता धर्मेन्द्र जांगड़ा व एडवोकेट कृष्ण कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री जातिवाद को खत्म कर सबको साथ लेकर चल रहे हैं, लेकिन शिक्षा मंत्री उनकी इन नीतियों पर मिट्टी डाल रहे हैं।

जांगड़ा समाज ने सीएम मनोहरलाल से शिक्षा मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की है। साथ ही चेतावनी दी है कि जातिवाद को बढ़ावा देने वाले शिक्षा मंत्री को बर्खास्त नहीं किया गया तो आने वाले चुनावों में जांगड़ा समाज भाजपा को सबक सिखाएगा।