जन्माष्टमी पर्व: फरीदाबाद में खुले रहेंगे धार्मिक स्थल, उपायुक्त ने दिए आदेश

8/11/2020 6:17:27 PM

फरीदाबाद (सूरजमल): जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने जन्माष्टमी पर्व पर जिले के लाखों श्रद्धालुओं को धार्मिक स्थल खोलने का तोहफा दिया है। यह आदेश मंगलवार से ही लागू रहेंगे। यानि कि इन आदेशों के बाद जिले भर में सभी धार्मिक स्थलों को खोला जा सकेगा और श्रद्धालु आम दिनों की भांति वहां जाकर पूजा पाठ भी कर सकेंगे। लेकिन इसके लिए सरकार के नियमों का पालन भी करना होगा। इन नियमों के तहत लोगों को मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंस रखना एवं सेनीटाईज की प्रक्रिया को भी अपनाना होगा।

इसके अलावा मंदिरों में अधिक भीड़ इकठ्ठी नहीं की जा सकेगी। इन नियमों के अंतर्गत ही धार्मिक स्थलों को खोला जा सकेगा। उपायुक्त यशपाल यादव ने इसकी पुष्टि की है। उनके अनुसार कोविड-19 नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा, इसके अंतर्गत ही धार्मिक स्थलों को खोला जा सकेगा। 

फिलहाल सिनेमा हॉल, स्कूल, स्विमिंग पूल नहीं खोले जा सकेंगे। इन पर पूरी तरह से मनाही लागू रहेगी। सिर्फ धार्मिक स्थलों को खोलने के आदेश ही जारी किए गए हैं। कंटेनमेंट जोन में सभी प्रतिबंध लागू रहेंगे, वहां किसी प्रकार की गतिविधि की अनुमति नहीं होगी। यानि कि आवश्यक चीजों को छोडकर कंटेनमेंट जोन में सभी प्रतिबंध पहले की तरह से ही लागू रहेंगे। कंटेनमेंट जोन में धार्मिक स्थल सहित बाकि गतिविधियां भी शुरू नहीं की जा सकेंगी।

Shivam