मरणाव्रत पर बैठे 11वें दिन जरनैल बराड़ ने खून से लिखा नरेंद्र मोदी को पत्र

11/30/2020 6:10:18 PM

ऐलनाबाद (सुरेंद्र सरदाना): किसानों की फसल के न्यूनतम समर्थन मूल्य गारन्टी की मांग को लेकर गत 11 दिनों से मरणाव्रत पर बैठे जरनैल बराड़ ने आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम  अपने खून से एक पत्र लिख कर भेजा है। इस पत्र के माध्यम से उन्होंने मांग की है कि पंजाब के किसान शांतिपूर्वक पिछले दो महीनों से अपनी मांगों को ले कर पंजाब एवं हरियाणा में धरना प्रदर्शन कर रहे थे।

ऐसे में जब किसान दिल्ली में रामलीला ग्राउंड दिल्ली में कूच करने लगे तो किसानों को रोकने के लिए जो उन पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया और बेरिकेट्स लगाए गए, सरकार के इस कृत्य ने किसानों को उत्तेजित करने का काम किया है और किसानों का मनोबल बढ़ाया है। सरकार द्वारा यह किया गया कृत्य कोई समस्या का समाधान नहीं है।

उन्होंने खून से पत्र लिख मांग की है कि वह या तो किसानों की मांग मानते हुए न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी की घोषणा कर दे या फिर ऐसा नहीं कर सकते तो यह किसानों को संतुष्ट करें कि वह ऐसा समर्थन मूल्य क्यों नहीं फिक्स कर सकते। इस प्रकार नरेंद्र मोदी ने जो चुप्पी साधी हुई है उसे तोड़ कर देश के किसान को बर्बाद होने से बचा लें, अगर ऐसा नहीं हुआ तो उन्हें अंदेशा है कि इस से बीजेपी पार्टी को तो बेशक लाभ हो या न हो पंजाब हरियाणा जरूर तबाह हो कर रह जाएंगे। इस लिए नरेंद्र मोदी देश के किसान को जरूर बचाएं।

Shivam