जाट आंदोलन के दौरान कोताही बरतने के आरोप में 2 DSP चार्जशीट

1/19/2017 1:26:07 PM

रोहतक:पिछले साल हुए जाट आरक्षण आंदोलन में हिंसा के दौरान ड्यूटी में कोताही बरतने के आरोप में हरियाणा सरकार ने 2 डीएसपी को चार्जशीट किया है। पूर्व डीजीपी प्रकाश सिंह कमेटी की रिपोर्ट के तहत ये कार्रवाई की है। जिन दो डीएसपी को चार्जशीट किया है उनमें से अमित दहिया उस समय रोहतक में अौर राजबीर सिंह भिवानी के लोहारू में कार्यरत थे।

 

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में फिर से जाट आंदोलन की सुगबुगाहट चल रही है। जाटों ने 29 जनवरी से आंदोलन की चेतावनी दी है। इस बार सरकार सुरक्षा को लेकर कोई कोताही नहीं बरतना चाहती। सरकार ने पिछले दिनों कुछ अफसरों को बहाल करने का मन बना लिया है। इसके तहत दो अफसरों को चार्जशीट किया गया है। पिछले साल भी करोड़ों का नुक्सान हुआ था। आगजनी, लूटपाट और हिंसा में संदेहास्पद भूमिका को लेकर कई एचसीएस व एचपीएस निलंबित चल रहे हैं। सरकार आईपीएस और आईएएस के जवाब से संतुष्ट है, जिसके आधार पर इन्हें बहाल किया जा सकता है।

 

प्रकाश सिंह कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में इन दो अफसरों की कार्यप्रणाली को जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान संदेहास्पद पाया है। इसलिए इनको चार्जशीट किया है। माना जा रहा है कि सरकार जाट आंदोलन के दौरान कोताही बरतने वाले अन्य अधिकारियों के खिलाफ भी सख्त कदम उठा सकती है। आने वाले दिनों में और अफसरों पर गाज गिरने के संकेत मिले हैं।