हरियाणा में 24 को फिर होगा जाट आरक्षण आंदोलन, 10 सूत्रीय मांगो को लेकर मैदान में उतरेंगे सामाजिक संगठन

2/12/2024 4:21:32 PM

चरखी दादरी (पुनीत श्योराण): हरियाणा में 24 फरवरी को फिर से जाट आरक्षण का आगाज होगा। आंदोलन को लेकर किसान नेता व पब्लिक वाइस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश दलाल की अगुवाई में 10 सूत्रीय मांगों के साथ झज्जर के मांडोठी-आसौदा टोल पर रणनीति बनेगी और मंथन किया जाएगा। वहीं आंदोलन के दौरान समगोत्र विवाह को अवैध करार देने पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा।

किसान नेता रमेश दलाल ने दादरी में प्रेस वार्ता कर पूरी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पब्लिक वाइस संगठन के आह्वान पर हरियाणा में जाटों को आरक्षण दिलाने के लिए फिर से एकजुट होंगे। इसकी शुरुआत झज्जर के मांडोठी-असौदा टोल से शुरू की जाएगी। उन्होंने हरियाणा के जाटों को सरकार द्वारा पाकिस्तानी समझकर मांगे पूरी नहीं करने का आरोप लगाया। रमेश दलाल ने कहा कि साल 2016 में हुए जाट आरक्षण आंदोलन में दर्ज मुकदमे वापिस लेने को लेकर भी आंदोलन में शामिल किया जाएगा।

रमेश दलाल ने पूर्व उपप्रधानमंत्री देवीलाल को भी भारत रत्न देने की मांग उठाई। साथ ही कहा कि हरियाणा में गुरूद्वारा प्रबधंक कमेटी बनी हुई है जबकि पिछले 10 साल से चुनाव नहीं करवाये गए हैं। वहीं किसान नेता रमेश दलाल ने 13 फरवरी को किसानों द्वारा दिल्ली कूच मामले से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि कुछ किसान संगठन अपने स्वार्थ को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा से दूरी बनाकर अपना काम कर रहे हैं। उनके आंदोलन में ना तो सभी किसान संगठन शामिल हैं और ना ही पंचायत खापें। पब्लिक वाइस संगठन द्वारा 10 सूत्रीय मांगों को लेकर इस बार आर-पार का आंदोलन किया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Manisha rana