19 रास्तों पर नाका लगाएंगे जाट, जींद में 760 ट्रैक्टर ट्रालियों का रजिस्ट्रेशन(Video)

2/9/2018 1:01:53 PM

जींद(विजेंद्र कुमार): हरियाणा में अपनी मांगों के लिए जाटों ने कमर कस ली है। जहां हरियाणा सरकार ने शाह की रैली के लिए पूरी तैयारियां मुकम्मल कर ली है वहीं जाटों ने भी पूरी रणनीति का खाका तैयार कर लिया है। जाट जींद में आने वाले सभी 9 रास्तों पर नाके लगाएंगे। इतना ही नहीं जाटों की महिलाएं भी लोकल रोड पर कमान थामेगी। 

जाट इन 9 जगहों पर लगाएंगे नाके
जाट इन 9 जगहों रोहतक रोड पर गतौली के पास, भिवानी रोड पर घिमाना के पास, हिसार रोड पर इक्कस गाव, जींद पटियाला मार्ग पर खटकड़ गांव, बरवाला रोड पर संगतपुरा के पास, जींद कैथल मार्ग पर नगूरां के पास, गोहाना रोड पर पिंडारा के पास, जींद पानीपत मार्ग पर निर्जन गांव के पास नाके लगाएंगे। 
 
जींद में हुआ 760 ट्रैक्टर ट्रालियों का रजिस्ट्रेशन 
अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति में राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य कैप्टन रणधीर चहल ने कहा कि जींद में 760 ट्रैक्टर ट्रालियों का रजिस्ट्रेशन हुआ है। इस काम के लिए जाटों द्वारा 19 टीमें लगाई गई हैं। 

जाटों की सरकार को चेतावनी
वहीं जाटों ने चेतावनी देते हुए कहा कि जाट नेता गिरफ्तारियां देने के लिए तैयार हैं। वे पहले छेड़ेंगे नहीं अौर फिर छोड़ेंगे नहीं। पुलिस उन्हें जहां रोकेगी वे वहीं पर पड़ाव डाल लेंगे। सरकार द्वारा अर्द्ध सैनिक बलों की कंपनिया मंगवाने पर कहा कि सरकार 150 कंपनियां तो क्या 10000 कंपनियां भी लगा ले इस बार जाट रुकने वाले नहीं हैं। जाट जींद में ट्रैक्टर ट्राली के साथ चारों तरफ से सड़क पर उतरेंगे। 

शाह से 5 सवालों के लिए जवाब मांगेंगे जाट
- 19 मार्च 2017 को हुई प्रदेश सरकार से संबंधित सभी मांगें कब तक पूरी होंगी। 

- केंद्र के लिए लोकसभा में राष्ट्रीय सामाजिक अौर शैक्षणिक पिछड़ा वर्ग आयोगल बिल कब तक पास हो जाएगा। उसके बाद जाट समाज को कितने दिनों में केंद्र में आरक्षण मिल जाएगा। 

-प्रदेश सरकार में मंत्री कैप्टन अभिमन्यु पर अपने निजी हितों के लिए सरकारी पदों का दुरुपयोग करने पर कब तक लगाम लगाई जाएगी। 

- भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला अौर अन्य भाजपा नेताअों के संघर्ष समिति की रैली पर हमला कराने के आरोपियों को संरक्षण देने के मामले की जांच कब कराई जाएगी। 

- प्रदेश में भाईचारा तोड़ने वाले अपनी ही पार्टी के सांसजों अौर कार्यकर्त्ताअों पर भाजपा लगाम कब लगाएगी। 

- अांदोलन के दौरान मरने वालों के अाश्ररितों को कब मिलेगी नौकरी।

- कब होगी जाटों पर दर्ज मुकदमों की वापसी।