कैप्टन अभिमन्यू के विरोध में सड़कों पर उतरे जाट नेता पुलिस हिरासत में(VIDEO)

9/1/2018 1:54:18 PM

चंडीगढ़(ब्यूरो):  प्रदेश के वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु को दो दिवसीय दौरे के चलते दादरी गांव में विरोध का सामने करना पड़ा। जैसे ही वित्तमंत्री दादरी गांव में पहुंचे तो जाट आरक्षण संघर्ष समिति के लोगों ने उनको घेर लिया और जमकर उनके खिलाफ नारेबाजी करने लगे, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सख्ती बरतते हुए जाटों को पीछे हटाया और काफी मशक्कत के बाद काफिले को रवाना किया गया। हालाकि इस दौरान पुलिस ने कार्यवाही करते हुए कई लोगों को हिरासत में लिया है।   

वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के विरोध के लिए उमरा गांव की तरफ कूच कर रहे जाट नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। चरखी दादरी में अखिल भारतीय जाट समाज की दो गाड़ियों में सवार करीब 20 लोगों को पुलिस ने लोहारू चौक पर हिरासत में ले लिया। इस दौरान जाट समाज के लोगों ने सड़क पर धरना देने की भी चेतावनी दी। जाट नेताओं की चेतावनी के मद्देनजर मौके पर भारी पुलिसबल तैनात कर दिया है। अखिल भारतीय जाट समाज द्वारा प्रदेश के 9 जिलों में मुख्यमंत्री व वित्तमंत्री के कार्यक्रमों में विरोध प्रदर्शन का ऐलान कर रखा है। शनिवार को गांव उमरा में वितमंत्री कैप्टन अभिमन्यु का कार्यक्रम है। जिसके चलते प्रदेश के अन्य हिस्सों की तरह दादरी जिले से भी समिति के लोग प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन के लिए रवाना हुए थे। इसकी सूचना लगते ही पुलिस ने भिवानी रोड पर चरखी नहर के समीप समिति की एक गाड़ी को रूकवा लिया।

उल्लेखनीय है कि फरवरी 2016 में हिंसक जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान सैक्टर-14 स्थित कैप्टन अभिमन्यू के आवास को आंदोलन में शामिल कुछ युवकों ने आग के हवाले कर दिया था। जिसके बाद वित्तमंत्री के परिवार की ओर से पुलिस में कई लोगों के खिलाफ नामजद एफ.आई.आर. दर्ज करवाई थी, जिसके चलते कई युवक आज भी जेलों में बंद है। इस मामले की जांच सी.बी.आई. द्वारा की जा रही है। कई जाट संगठन और खाप पंचायतें इस मामले में कैप्टन अभिमन्यू से गुहार कर चुकी हैं कि वे अपनी एफ.आई.आर. वापस ले लें। लेकिन अभी तक कोई भी समाधान इस मामले में नहीं हुआ है।

 

 

Deepak Paul