पुलवामा में जिंदगी और मौत से जूझ रहा जवान हुआ शहीद

2/19/2019 3:25:22 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): जम्मू कश्मीर के पुलवामा इलाके में सेना के जवानों पर हुए आतंकी हमले में घायल हुए फरीदाबाद के जवान संदीप जो वेंटिलेटर पर जिंदगी और मौत से जूझ रहे थे, मंगलवार को उन्होंने जम्मू के अस्पताल में अंतिम सांस ली। वहीं इस घटना के बाद से शहीद संदीप का पूरा परिवार शोक संतिप्त है व पूरे गांव में भी आंखें नम हो गई हैं।

बता दें कि 11 फरवरी की सुबह सेना ने पुलवामा के रत्नीपोरा में एनकाउंटर किया, जहां पर दो आतंकियों को घेर लिया गया था, इसी बीच हरियाणा का लाल संदीप आतंकियों की गोली का शिकार हो गए और बुरी तरह जख्मी हो गए थे। जिसके बाद उन्हें कश्मीर स्थित अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। संदीप कुमार सेना में पैरा कमांडों के पद पर तैनात थे।

वहीं सेना के इस ऑपरेशन के बाद पुलवामा में आतंकियों ने 14 फरवरी को ही सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर दिया, जिसमें लगभग 40 जवान शहीद हुए। ये सभी जवान बसों में सवार होकर जम्मू से कश्मीर की ओर जा रहे थे। पुलवामा में आतंकियों के इस कायराना हमले के बाद सेना ने हमले में शामिल आतंकियों को पकडऩे के लिए इलाके में छापेमारी की। इस दौरान आतंकियों व सेना की आपसी मुठभेड़ हो गई। जिसमें एक मेजर सहित चार जवान शहीद हो गए। हालिया में ही हुए दो तीन आतंकी घटनाओं में अबतक 45 जवान शहीद हो चुके हैं।

पुलवामा हमले में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा हरियाणा का लाल

शहीद हरीसिंह का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, 10 माह के बेटे ने दी मुखाग्रि

Shivam