कैथल के जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में जेई ने किया लाखों का गोलमाल

3/1/2019 6:04:22 PM

कैथल(जोगिंदर कुंडू): कैथल के जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के जेई द्वारा लाखों रूपये के सीआई पाइप बिना विभागीय प्रक्रिया के स्टोर से निकाल कर अवैध रूप से ठेकेदार को दिए जाने का मामला सामने आया है। लेकिन जेई ने सभी आरोपों को सिरे से नकारा और कहा कि ठेकेदार को गेट पास काटकर पाइप दिए हैं, जबकि एसईव एसडीओ ने जांच के दौरान पाया कि कोई गेट पास व इंडेंट नहीं काटा गया है। जिससे बड़े घोटाले की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल, जेई के खिलाफ जांच कर विभाग के एसई उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी है।



इस मामले में जेई ने कहा है कि कि उन्हें उच्च अधिकारी ने स्टोर से पाइप निकाल कर ठेकेदार को देने के लिए आदेश दिया था और उन्होंने विभाग की प्रक्रिया के तहत ही पाइप ठेकेदार को दिए थे। उन्होंने गेट पास भी काटा था जो 18/2/2019 की तारीख में काटा गया है, हालांकि अभी इंडेंट नहीं कटा। पहले भी इसी प्रक्रिया के तहत स्टोर से सामान जाता रहा है। जेई ने कहा कि उनके खिलाफ साजिश की जा रही है। 



वहीं विभाग के एसई व एसडीओ के सुर भी आपस में मिलान नहीं खा रहे हैं। एसई पाइप की कीमत 1.50 लाख रूपये बता रहे हैं और एसडीओ इसे 2 लाख रूपये और पाइप दिए जाने की तारीख भी 19/2/2019 बताई है। हालांकि विभाग के एसई ने इसकी जांच उच्च अधिकारीयों को भेज दी है और कहा है उच्च अधिकारी ही इसका फैसला करेंगे।

Shivam