पति-पत्नी के बीच में आया जीजा और फिर हुआ तीन तलाक

8/25/2019 10:21:50 PM

नूंह (एके बघेल): तीन तलाक बिल पास हो जाने के बाद भी हरियाणा के मुस्लिम बहुल जिले मेवात में तीन तलाक मामले यदा-कदा सामने आते रहे हैं, लेकिन उनके कारण इतने अजीबोगरीब होते हैं कि उनकी आलोचना करनी भी मुश्किल होती है। इस बार जो मामला सामने आया है उसमें तीन तलाक कारण पत्नी का जीजा बन गया, हालांकि इसमें जीजा का कसूर सिर्फ इतना था कि वह आपस में लड़ रहे मिया बीवी के झगड़े को शांत करवाने पहुंच गया था।

शादी के पांच साल बाद दिया तीन तलाक, कारण कर देगा आपको हैरान (VIDEO)

मामला पिनगवां थाना क्षेत्र में गांव डूंगेजा का है। यहां पीड़ित महिला अन्सीरा पत्नि मुश्ताक ने पुलिस में दी शिकायत में बताया कि उसकी शादी वर्ष 2014 में मुस्लिम रीतिरिवाज अनुसार मुश्ताक के साथ हुई थी। उसके दो बच्चे भी हैं। उसने बताया कि उसका व उसके पति का कुछ दिनों से मनमुटाव चल रहा था। जिसे दूर कराने के लिए उसका जीजा शमशेर पुत्र मंगतु उनके घर डूंगेजा आ गया और उसके पति को समझाने लगा।

पति ने पत्नी से करवाना चाहा गंदा काम, मना करने पर तीन तलाक देकर घर से निकाला (VIDEO)

जिस पर गुस्से में आकर पति मुश्ताक ने उसे तीन बार तलाक-तलाक-तलाक कह दिया। घटना के बाद पीडिता के भाई तथा गांव के अन्य मौजिज लोग भी उसके पति को समझाने गए, जिस पर उसने उसे अपने साथ रखने से साफ मना कर दिया। जीजा की दखल महिला के पति को इतनी नागवार गुजरी की, उसने जीवन साथी से अलग होने का फैसला कर लिया। ध्यान रहे की इससे पहले भी नूंह जिले में ट्रिपल तलाक के कई मामले सामने आ चुके हैं।

तीन तलाक कानून बनने के बाद हरियाणा में पहला मुकदमा दर्ज

इन मुस्लिम महिलाओं को नहीं पसंद तीन तलाक बिल, कहा- शरिया कानून नहीं छोड़ेंगे

Shivam