धोखा मिलने पर जीजा के साथ मिलकर प्रेमी की हत्या, जीजा- साली को उम्रकैद

2/17/2019 1:06:10 PM

हिसार(ब्यूरो): अदालत ने 2016 में जांडली खुर्द निवासी जयपाल उर्फ सोनू की हत्या करने के मामले में रूबीना उर्फ बीनू निवासी पाबडा व उसके जीजा सुरेंद्र निवासी खरल, जींद को दोषी ठहाराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। अदालत ने रूबीना पर 5 हजार रुपए और सुरेंद्र पर 6 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया। 

जुर्माना अदा न करने पर रोबिना को 2 साल और सुरेंद्र को अढ़ाई साल की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।  अदालत में चले अभियोग के अनुसार 27 अक्तूबर 2016 को पुलिस ने शव बरामद किया था। शव की पहचान जयपाल उर्फ सोनू के रूप में हुई थी। पुलिस ने इस मामले में सुरेन्द्र को गिरफ्तार  किया था। 

बदला लेने के लिए उतारा मौत के घाट 
सुरेंद्र ने पुलिस को दिए बयान में बताया था कि रोबिना उसकी ससुराल के पड़ोस में रहती है और रिश्ते में साली लगती है। रोबिना ने उसे बताया कि जयपाल उर्फ सोनू ने शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और बाद में शादी से इंकार कर दिया। वह उससे बदला लेना चाहती है। उसके बाद वह  27 अक्तूबर को हिसार आ गया। वहां रोबिना को लेकर वह एक होटल में 3 घंटे तक रुका। फिर सोनू का फोन आया, जिसने उन्हें अग्रोहा बुलाया। वहां जाकर पहले होटल में रुकने लगे तो होटल वाले ने 3 लोगों को एक कमरा देने से मना कर दिया।

सुरेंद्र के अनुसार उसने कहा कि बरवाला की तरफ उसके दोस्त की ढाणी है, वहां चलते हैं। रास्ते में बालक चौक से सोनू ने अपना मोटरसाइकिल सरसौद की तरफ मोड़ दिया। 3 किलोमीटर चलने के बाद सोनू के पीछे बैठी रोबिना ने बाइक रुकवा लिया। वहां पर पहले उन्होंने शराब पी। उसके बाद जब चलने लगे तो रोबिना ने सोनू को गोली मारने का इशारा किया तो सुरेंद्र ने सोनू की पीठ में गोली मार दी। सोनू वहीं गिर गया। उसके बाद वह रोबिना को लेकर हिसार पहुंचा और रोबिना को छोड़कर अपने गांव चला गया।

Deepak Paul