हरियाणा की पूर्व शिक्षा मंत्री की मांग, सब्जी वितरण में झज्जर प्रशासन अपनाएं चंडीगढ़ पैटर्न

4/29/2020 4:44:37 PM

झज्जर(प्रवीण)- हरियाणा की पूर्व शिक्षा मंत्री व झज्जर की विधायक गीता भुक्कल ने जिला वासियों के लिए सब्जी वितरण में चंडीगढ़ पैटर्न अपनाए जाने की मांग की है। भुक्कल पिछले कई रोज से जिले में बढ़ रही कोरोना वायरस की संक्रमणता से काफी दुखी दिखाई दी। उनका कहना था कि सब्जी मंडियों में आने वाली सब्जियोंं के वितरण में काफी प्रयासों के बावजूद न तो सोशल डिसटेंस का ही पालन हो पाता है और न ही कोरोना वायरस से बचाव। ऐसे में यदि जिले में आमजन के लिए सब्जियों का वितरण चंडीगढ़ पैटर्न से हो जाता है तो निश्चित रूप से जिले के लोगों को इस वैश्विक महामारी से बचाया जा सकता है।

अपने निवास स्थान पर मीडिया के रूबरू हुई पूर्व शिक्षा मंत्री ने कहा कि चंडीगढ़ में पिछलं लंबे समय से बकायदा सब्जियों को सेनेटाइज कर उन्हें पुलिस की गाडिय़ों में ही वितरित किया जाता है। इसके लिए चंडीगढ़ प्रशासन ने सब्जियों की खरीददारी को बकायदा समय निर्धारित किया हुआ है। पुलिस की सब्जी ढोने वाली गाडिय़ों के आने से पहले पुलिस की गाडिय़ां बकायदा सायरन बजाती है। उसके बाद सोशल डिसटेंस से लोग मनचाही सब्जियों की खरीददारी कर लेते है। लेकिन यदि झज्जर जिला प्रशासन इस पैटर्न को अपनाता है तो फिर कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से हर हाल में रोका जा सकता है।

उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में विपक्षी पार्टी होने के बावजूद भी कांग्रेस सरकार के हर कदम पर साथ चलने का निर्णय ले रही है। बता दें कि झज्जर जिले में अब तक कोरोना के जो सात पॉजिटिव केस मिले है,उनमें से दो केस सब्जी मंडी के सब्जी विक्रेताओं के मिले है। 

Isha