36वीं राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता के सेमीफाईनल में पहुंची झज्जर व जींद की टीम

11/15/2019 4:49:54 PM

भिवानी (अशोक): भिवानी के भीम स्टेडियम में आयोजित 36वीं हरियाणा राज्य सीनियर पुरूष हॉकी प्रतियोगिता के तीसरे दिन क्वार्टर फाईनल मुकाबले करवाएं गए। पांच दिनों तक चलने वाली राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता में 22 जिलों के 800 के लगभग खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। तीसरे दिन सोनीपत व झज्जर के बीच मुकाबले में सोनीपत ने 5-4 से जीत हासिल की। वही दूसरे सेमीफाईनल मुकाबले में जींद व करनाल के बीच मैच टाई रहा जिसके बाद टाई ब्रेकर से जींद ने 2-1 से करनाल पर जीत हासिल कर सेमीफाईनल में प्रवेश किया।

इसके अलावा तीसरा क्वार्टर फाईनल मैच भिवानी व रोहतक के बीच खेला गया जिसमें यह मुकाबला बराबरी पर रहा ,इसके बाद सडन डेथ स्टॉक में रोहतक ने 8 सैकेंड में 1-0 से रोहतक ने मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई तथा चौथा क्वार्टर फाईनल मैच कुरूक्षेत्र व दादरी के बीच आयोजित करवाया जा रहा हैं। 

वही सेमीफाईनल में पहुंचने वाली चारों टीमों का मुकाबला फाईनल मैचों के लिए कल आयोजित करवाया जाएगा। हॉकी कोच सुंदर सिंह व लाल सिंह ने मुकाबलों की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश भर से भिवानी पहुंचे खिलाडिय़ों के मैच देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शक भी पहुंच रहे हैं। भिवानी के भीम स्टेडियम में आयोजित आधुनिकतम तकनीक से बने एस्ट्रोटैफ पर ये हॉकी के मुकाबले आयोजित करवाए जा रहे हैं। जिसके बाद नेशनल हॉकी टीम के लिए खिलाडिय़ों का चयन किया जाएगा।

जींद टीम के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी प्रदीप मोर ने बताया कि उनकी टीम ने दूसरा क्वार्टर फाईनल मैच करनाल से कड़े मुकाबले के बाद जीता है। अब उनका पहले सेमीफाईनल में सोनीपत की टीम से मुकाबला होगा। 

 

Isha