पशुधन मेले में 15 लाख के झोटे की मौत, आज करना था रैंप वॉक

10/28/2017 3:44:07 PM

झज्जर(प्रवीण धनखड़): झज्जर में पशुधन प्रदर्शनी मेले में बड़ी लापरवाही सामने आई है। मेले में 15 लाख कीमत के झोटे की मौत हो गई है। झोटे की हालत खराब होने पर डॉक्टर को बुलाया गया था। डॉक्टर ने दवा लिखकर दी जो झोटे को बाजार से लाकर दी गई लेकिन जब उसकी हालत ज्यादा खराब हो गई अौर एम्बुलेंस में भी डॉक्टर नहीं मिले तो उसकी मौत हो गई।  

जानकारी के अनुसार हिसार के पुट्ठी गांव के राजनारायण अपने झोटे के साथ पशुधन प्रदर्शनी में भाग लेने आया था। राजनारायण के झोटे को आज प्रदर्शन और रैम्प वॉक भी करना था लेकिन उससे पहले ही उसकी मौत हो गई। पशुपालकों ने मेले के प्रबंधकों पर खराब और बदबूदार चारा देने के आरोप लगाए हैं।

पशुपालकों का कहना है कि मेले में न तो पशु बांधने की जगह है और न ही पशुओं के लिए पौष्टिक चारे की व्यवस्था की गई है। मेले में लाने के लिए पशुपालन विभाग के डॉक्टरों ने उन्हें कहा था कि मेले में रहने, खाने और डॉक्टरी सुविधा भी दी जाएगी।व्यवस्थाओं से नाराज पशुपालक मेला छोड़कर भी जाने लगे हैं। पशुपालकों का आरोप है कि जंगल में पशु बांधने पड़ रहे हैं। लोगों की समस्या को देखने की लिए भी अधिकारियों ने अब तक समस्या का समाधान नहीं किया।