फर्जी वकील को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बिना एलएलबी की डिग्री के करता था वकालत

1/14/2017 9:19:30 PM

जींद (सुनील मराठा): जींद शहर थाना पुलिस ने एक फर्जी वकील को गिरफ्तार कर शुक्रवार को अदालत में पेश किया। अदालत ने उसे पूछताछ के लिए 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजने के आदेश दिए हैं। रिमांड की अवधि के दौरान पुलिस इस फर्जी वकील से यह पता लगाएगी कि उसने कहां-कहां फर्जी वकील के तौर पर पेश होकर केस लड़े हैं और इस सिलसिले में उसके द्वारा दिए गए वकालतनामे पुलिस को बरामद करने हैं।

 
जानकारी के अनुसार पिछले साल मार्च महीने में जुलाना के वार्ड 4 के पार्षद अनिल नागर के खिलाफ शहर थाना पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 406, 467, 468, 471, के तहत मामला दर्ज किया था। यह मामला जींद बार एसोसिएशन की तरफ से दर्ज करवाया गया था। शिकायत में बार एसोसिएशन ने कहा था कि जुलाना का अनिल नागर वकील नहीं है। उसके पास एलएलबी की डिग्री और कोर्ट में प्रैक्टिस करने का बार काऊंसिल आफ इंडिया की तरफ से कोई लाइसैंस भी नहीं है लेकिन वह जींद समेत कई जिलों की अदालतों में वकील के तौर पर पेश होकर लोगों के केस लड़ रहा है।


पुलिस ने बार एसोसिएशन की शिकायत पर जुलाना के पार्षद अनिल नागर के खिलाफ मामला दर्ज किया था। अब आकर इस मामले में पुलिस ने अनिल नागर को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार अनिल नागर की गिरफ्तारी सोनीपत से की गई है, जहां वह अपनी कथित पत्नी के साथ रह रहा था, जो खुद पेशे से वकील बताई जा रही हैं। अनिल नागर को शुक्रवार को शहर थाना पुलिस ने अदालत में पेश किया। जींद के सीजेएम की अदालत ने उसे 4 दिन के पुलिस रिमांड पर पूछताछ के लिए पुलिस को सौंप दिया है। इसे लेकर सिविल लाइन पुलिस चौकी प्रभारी कुलवंत सिंह और आईओ हरेश कुमार ने कहा कि रिमांड अवधि के दौरान पुलिस को इस फर्जी वकील अनिल नागर से जींद के साथ-साथ रोहतक, सोनीपत, दिल्ली और नोएडा की विभिन्न अदालतों से वह वकालतनामे बरामद करने हैं, जो वकालतनामे अनिल कुमार ने लोगों के केस लडऩे के लिए अदालतों में पेश किए थे।

पुलिस के जांच अधिकारी ने यह भी कहा कि अनिल नागर के पास एलएलबी की कोई डिग्री और प्रैक्टिस करने का बार काऊंसिल आफ इंडिया का लाइसैंस नहीं मिला है।सुनने में आया है की इस वकील ने तीन चार शादिया भी कर रखी हैं।