रोडवेज कर्मचारियों ने सरकार को दी प्रदेशभर में चक्का जाम करने की धमकी

4/29/2017 6:37:53 PM

जींद (सुनील मराठा):हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों ने सरकार की वादा खिलाफी का विरोध करते हुए शनिवार को जींद में एक बैठक का आयोजन किया। इसमें सरकार की हरियाणा रोडवेज की मांगों को लेकर किए गए वादाखिलाफी पर एकजूट होकर सरकार को अंतिम चेतावनी दी है। बैठक में हरियाणा रोडवेज कर्मचारी महासंघ के राज्य प्रधान हरिनारायण शर्मा ने कहा कि सरकार के साथ 13 अप्रैल को जो फैंसला हुआ था। अगर उस फैसले को जल्द से लागू नहीं किया गया तो हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। शनिवार को सरकार के इस फैसले के खिलाफ कर्मचारी नेताओं ने हुंकार भरते हुए चेताया कि उनकी मांगों को जल्द से लागू करे अन्यथा 1 मई को सरकार की इस वादाखिलाफी को लेकर 2 घंटे का प्रदेश भर में प्रदर्शन कर विरोध जताया जाएगा। अगर फिर भी सरकार अपनी वादाखिलाफी की हरकतों से बाज नहीं आई तो 9 मई को चंडीगढ़ में एसीएस का घेराव किया जाएगा।

कर्मचारी नेताओं ने कहा कि सरकार की 2016 और 2017 की नीतियों के अनुसार हरियाणा रोडवेज में कोई बस नहीं चलाई जाए। सरकार को अपने वायदे के अनुसार हरियाणा रोडवेज के बेड़े में 10 हजार नई बसों को जल्द से शामिल किया जाए। हरियाणा रोडवेज मे बसों की भारी कमी है, नई बसों को शामिल कर इस कमी को पूरा किया जाना चाहिए। फिलहाल हरियाणा रोडवेज में 4 हजार बसें ही चल रही है। प्राइवेट बसों को रोडवेज में शामिल करने से हरियाणा रोडवेज को तो नुकसान है कि साथ में युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी समाप्त हो रहें है। हरियाणा सरकार के कार्यकाल को ढाई साल का समय बीत चुका है। इतने लंबा समय बीतने के बाद आज तक भी रोडवेज के बेड़े में एक भी नई बस शामिल नहीं कि गई। जो परिवहन बेड़े के लिए परेशानी का विषय है।

कर्मचारी नेताओं ने सरकार को चेताया है कि अगर 9 मई तक कर्मचारियों की सभी मांगें नही मानी तो हरियाणा रोडवेज को पूर्ण रूप से बंद कर दिया जाएगा। इसकी जि मेवारी हरियाणा सरकार की होगी। सरकार अपने वायदे से लगातार मुकर रही है। इसके कारण प्रदेश के लोगों को आए दिन भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। कर्मचारी नेता ने सरकार को चेताते हुए कहा कि रोडवेज के बेड़े में बसों की सं या बढ़ाई जाए और रोडवेज में चल रही निजी बसों को पूर्ण रूप से बंद किया जाए।