बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ फर्जी योजना के तहत बहुत बड़े फर्जीवाड़े का हुअा खुलासा

1/30/2017 9:57:19 PM

जींद (सुनील मराठा):जींद में प्रधानमंत्री की बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओ फर्जी योजना के तहत बहुत बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। गौरतलब है कि कुछ महा शातिर लोगों ने शहर में अफवाह फैलाई थी कि प्रधानमंत्री ग्राम व शहर में प्रत्येक बेटी के खाते में 2 लाख रूपय डालेंगे, जिसके लिए उनको एक निर्धारित प्रोफार्मा भरकर नई दिल्ली भेजना पड़ेगा। 

गौरतलब है कि इन लोगों ने शहर में अफवाह फैलाई कि जिस घर में भी एक बेटी भी होगी जिसकी उम्र 8 वर्ष से 32 वर्ष हो वह एक निर्धारित प्रोफार्मा भरकर महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार को भेजे तो उसे शादी के समय प्रधानमंत्री की तरफ से दो लाख रुपया उसके अकाउंट में डाल दिया जाएगा। एक सोची समझी रणनीति के तहत शहर में अनेक स्थानों पर मात्र एक रुपए की फोटो स्टेट का फार्म 50 से लेकर 200 तक धड़ल्ले से बिकने लगा और फार्म भरने की अंतिम तारीख 31 जनवरी भी बताई गई।

गरीब और बेटी के अभिभावकों में इस योजना की अफवाह फैली तो डाकघरों के सामने लंबी-लंबी लाइनें लगने लगी तब जाकर प्रशासन की आंखे भी खुली। जैसे ही प्रशासन को खबर लगते पुलिस को भेजकर तुरंत संदेह के घेरे में आने वाले कुछ लोगों को पुलिस ने राउंडअप भी कर लिया है। हैरानी की बात यह है कि शहर के कई वार्ड में पार्षद भी इस योजना से अनभिग रहे, तो कई स्कूलों के प्रिंसिपलों ने भी छात्राओं को फार्म भरने के लिए प्रेरित कर दिया।

जिन लोगों ने यह फार्म  भरा है उस पर पूरे एड्रेस के साथ साथ आधार नंबर, फोन नंबर, बैंक खाता नंबर, के कॉलम निर्धारित किए हैं। ग्राम प्रधान की मुहर वह हस्ताक्षर का भी एक कॉलम बनाया गया है। फिलहाल पुलिस ने कुछ लोगों को राउंडअप कर मामले की तह तक पहुंचने का प्रयास शुरू कर दिए हैं।