जजपा का प्रचार करने वाले जयसिंहपुरा की मोटरसाइकिल पर 5100 का चालान

1/23/2019 7:51:58 PM

जींद: जींद उपचुनाव को लेकर इसमें हिस्सा ले रही राजनीतिक पार्टियों के नेता से लेकर कार्यकर्ता अपने उम्मीदवा कर प्रचार-प्रसार करन में जुटे हुए हैं। कुछ कार्यकर्ताओं ने प्रचार करने का अनोखा ही तरीका ईजाद कर लिया है। यहां जींद चुनाव की जंग में उतर जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवार दिग्विजय चौटाला का प्रचार कर रहे प्रकाश जयसिंहपुरा की मोटर साईकिल का चालान हो चुका है।

दरअसल, पार्टी के लिए नंगे पैर प्रचार करने वाले प्रकाश जयसिंहपुरा ने बाइक को ही प्रचार रथ बना रखा है। उन्होंने बाइक को मोडीफाइ करवा कर पूरी तरह जजपा का प्रचार रथ बना दिया है। पिछले दिनों प्रचार के दौरान लाउडस्पीकर की परमिशन न होने और बाइक के कागज न होने पर पुलिस ने उनकी गाड़ी जब्त कर ली थी लेकिन अजय चौटाला के फोन के बाद चालान कर बाइक को छोड़ा गया है।



करनाल के जयसिंहपुरा गांव के प्रकाश पिछले 13 साल से प्रचार कर रहे हैं, वे पहले इंडियन नेशनल लोकदल के लिए बाइक पर प्रचार करते थे। जब से अजय चौटाला ने निष्काषन के बाद नई पार्टी की स्थापना की, तब से वे जननायक जनता पार्टी के लिए प्रचार में जुटे हुए हैं।  बीते दिनों वे प्रचार कर रहे थे तो लाउडस्पीकर की परमिशन न होने पर उनकी बाइक जींद पुलिस ने जब्त कर ली थी।

प्रकाश का कहना है कि बाइक जब्त होने पर अजय चौटाला ने उन्हें प्रचार के लिए कार दे दी थी लेकिन उन्होंने मना कर दिया। उनका मानना है कि जो प्रचार उनकी बाइक पर हो सकता है, वो कार में नहीं हो सका। इसके बाद अजय चौटाला ने पुलिस को फोन किया और 5100 से के चालान के बाद प्रकाश जयसिंहपुरा की बाइक छोड़ी गई।



प्रकाश ने 13 साल पहले शपथ ली थी कि जब तक ओमप्रकाश चौटाला फिर से मुख्यमंत्री नहीं बन जाते। तब तक वे दाढ़ी नहीं कटवाएंगे और नंगे पैर रहेंगे। अब जेजेपी बनने के बाद उन्होंने यही यही शपथ दुष्यंत के लिए ली है। 

Shivam