जींद में उतरा एयर इंडिया का बोइंग 737 विमान! (Video)

8/12/2017 11:22:29 AM

जींद (जसमेर मलिक):जींद शहर में एक बड़े ट्रांसपोर्ट कैरिज में लोड होकर पहुंचा एयर इंडिया का बोइंग 737 विमान शहर के लोगों में दिनभर कौतूहल का विषय बना रहा। विमान देखने के लिए शहर के रोहतक बाईपास रोड पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। जींद पहुंचे विमान में सवार होने को लेकर लोगों में बड़ा क्रेज बना हुआ था। यह विमान जींद में एरोनाटिकल में बी-टैक की पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को एयरक्राफ्ट मैंटीनैंस की प्रैक्टिकल ट्रेनिंग देने के लिए लाया गया है। देश भर से ऐसे विद्यार्थी जल्द इस विमान में ट्रेनिंग लेते नजर आएंगे। 

शहर के रोहतक बाईपास रोड पर यूनिवर्सिटी के पास एक बड़े ट्रांसपोर्ट कैरिज में लोड होकर एयर इंडिया के बेड़े से बाहर हुआ बोइंग-737 विमान लोगों को नजर आया तो इसे लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया। लोगों की भारी भीड़ इस विमान को देखने के लिए जमा हो गई। विमान लेकर पहुंचे ट्रांसपोर्ट कैरिज वाहन को खेतों में खड़ा किया गया। इसे जिस खेत में खड़ा किया गया, वह युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव प्रमोद सहवाग का है। बोइंग-737 विमान दरअसल एयर इंडिया के बेड़े से बाहर होने के बाद चालू हालत में जींद में युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव प्रमोद सहवाग के बड़े भाई जोगेंद्र ने मंगवाया है। जोगेंद्र सहवाग के अनुसार इस विमान को इंजीनियरिंग कालेज में बी-टैक एरोनाटिकल के विद्यार्थियों को एयरक्राफ्ट मैंटीनैंस की प्रैक्टिकल ट्रेनिंग देने के लिए खरीदा गया है। जल्द जींद आकर देशभर के बी-टैक एरोनाटिकल के विद्यार्थी इस विमान में ट्रेनिंग लेते नजर आएंगे। इसके लिए जींद में ट्रेनिंग सैंटर शुरू किया जा रहा है और देश में अहमदाबाद के बाद जींद में ऐसा दूसरा ट्रेनिंग सैंटर खुल रहा है, जिसके पास चालू हालत मेें विमान होगा।

इंजन लगाते ही चल पड़ेगा विमान
एयर इंडिया के बेड़े से खरीदा गया यह वी.टी.-ई.एम.जी. बोइंग-737 विमान चालू हालत में है। इसका इंजन अलग से भेजा जाएगा और विमान में इंजन लगते ही यह चलने लगेगा। 

बच्चों से लेकर बड़े तक पूरा कर रहे थे विमान में सवार होने का शौक पूरा 
जींद के रोहतक बाईपास रोड के खेतों में एक वाहन में लदे इस विमान को देखने के लिए पहुंचे लोगों में विमान में सवार होने को लेकर काफी क्रेज बना हुआ था। बच्चों से लेकर बड़े तक तमाम इस विमान में सवार होकर फोटो और सैल्फी भी ले रहे थे।