जींद 'निर्भया' कांड: पीड़ित परिवार के सदस्य को नौकरी व जांच का आश्वासन (VIDEO)

1/15/2018 3:48:48 PM

कुरुक्षेत्र(रणदीप रोर): कुरुक्षेत्र के गांव झांसा की कक्षा 10वीं की छात्रा की हत्या व उसके साथ दरिंदगी करने के मामले में पीड़ित परिजन व ग्रामीण न्याय की मांग को लेकर पोस्टमार्टम हाऊस के बाहर धरने पर बैठे। परिजनों की मांग पर देर सायं राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने पीड़ित परिवार की सभी मांगों को मान लिया है। पीड़ित परिवार को दो सुरक्षा गार्ड मुहैया कराए जाएंगे अौर थाना झांसा के एसएचअो को लाइन हाजिर किया। परिवार को आर्म लाइसैंस अौर सहायता राशि देने अौर मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाने का आश्वासन दिया। इसके बाद पीड़ित परिवार बच्ची के संस्कार के लिए राजी हुए अौर धरने के बाद सभी लोग अौर राज्य मंत्री संस्कार में गए।

उल्लेखनीय है कि झांसा की छात्रा का शव जींद के सफीदों से गांव बुढ़ाखेड़ा के पास हांसी ब्रांच नहर की पटरी से नग्न अवस्था में मिला था। छात्रा के साथ रेप के बाद हत्या की गई और नाजुक अंगों से भी छेड़छाड़ की गई थी। इसकी पुष्टि रोहतक पी.जी.आई. में हुए पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में हुई थी। छात्रा के शव का कुरुक्षेत्र के एल.एन.जे.पी. अस्पताल में दोबारा पोस्टमार्टम किया गया लेकिन परिजनों ने शव लेने से इंकार कर दिया और पोस्टमार्टम हाऊस के बाहर ही धरने पर बैठ गए। 

प्रदर्शनकारियों ने मामले की सी.बी.आई. से जांच करवाने, निर्भया कोष से पीड़ित परिवार के परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने, परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने और लापरवाह पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि आरोपी प्रभावशाली व्यक्ति भी हो सकते हैं, ऐसे में जान की सुरक्षा के लिए परिजनों को 2 आर्म लाइसैंस भी दिए जाएं। गुस्साए परिजन इस बात पर अड़े हुए थे कि राज्यमंत्री कृष्ण बेदी उन्हें लिखित में आश्वासन दें, तभी वह लड़की का शव लेंगे। 

सूचना मिलते ही मौके पर एस.पी. अभिषेक गर्ग, ए.डी.सी. धर्मवीर सिंह, शाहाबाद एस.डी.एम. सतबीर कुंडू पिहोवा एस.डी.एम. पूजा चांवरिया, डी.एस.पी. सिटी गुरमेल सिंह सहित पुलिस व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। देर सायं प्रशासनिक अधिकारियों ने नौकरी व जांच कर आश्वासन दिया जिसके बाद ही परिजन शव लेने का राजी हुए।

जल्द गिरफ्तार होंगे आरोपी : एस.पी.
एस.पी. अभिषेक गर्ग ने बताया कि इस मामले में एस.आई.टी. गठित कर दी गई है, जबकि पुलिस की 4 स्पैशल टीमें जगह-जगह पर छापामारी कर मामले की पड़ताल कर रही हैं। पीड़ित परिवार ने जिस युवक पर शक जताया है, उसके परिवार के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। जल्द ही इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।