कबूतरबाजी का शिकार हुआ जींद का विकास, विधवा माँ ने जमीन बेचकर भेजा था विदेश

12/15/2023 1:15:11 PM

नरवाना (गुलशन चावला) : जींद जिले के गांव लोन के युवक विकास की लीबिया में पीट-पीटकर हत्या कर दी। युवक को एक साल पहले एजेंटों के माध्यम से इटली भेजने की बात हुई थी।। जिसके बाद  विधवा मां ने एक एकड़ जमीन बेचकर एजेंट को 45 लाख  दिए थे लेकिन एजेंटों ने उसे इटली के बजाय लीबिया भेज दिया और तभी से वह वहां फंसा हुआ था। वहां पर डोंकी से इटली भेजने वाले लोग लगातार उससे डालर की डिमांड कर रहे थे और अब भी पांच हजार डालर की डिमांड की थी, लेकिन जब डालर नहीं मिले तो उसकी हत्या कर दी और उसके शव को दफना दिया। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने 4 एजेंटों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि भारत से गए चार युवक भी वहां पर फंसे हुए हैं। उसके साथ गए युवकों ने पाकिस्तान के किसी युवक के फोन से परिवार के लोगों को सूचित किया कि उसकी मौत हो गई है जिसके बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है, लेकिन अब उसका शव भी नहीं मिलेगा।

मृतक के ताया रामनिवास ने  बताया कि उसके पिता की मौत हो चुकी है और उनकी एक एकड़ जमीन ही थी और उसको बेचकर ही विकास इटली के लिए निकाला था। एजेंट ने कहा था कि सीधा इटली भेज देंगे, लेकिन आरोपितों ने 23 दिसंबर 2022 को उसको दुबई भेज दिया। जहां पर डेढ़ माह तक दुबई व एक सप्ताह तुर्की में रखा। इटली में डोंकी से भेजने के लिए लीबिया पहुंचा दिया। जहां पर लगभग 10 महीने से लीबिया में ही फंसा हुआ था और डोंकी से भेजने वाले उनसे लगातार डालर की डिमांड कर रहे थे और उनसे वहां पर बंधक बनाकर खेतों में काम करवाया जाता था। अब तक लगभग 45 लाख रुपए भेज चुके है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


 

Content Writer

Manisha rana