JIO ने हरियाणा में बनाया नया रिकॉर्ड, जून माह में जोड़े सबसे अधिक ग्राहक

8/19/2022 9:01:33 PM

चंडीगढ़: भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा जारी की गई नवीनतम ग्राहक डेटा रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस जियो ने जून 2022 में हरियाणा में 2.5 लाख ग्राहक जोड़े हैं, जो कि राज्य में सबसे अधिक हैं। जियो का हरियाणा में सबसे बड़ा  4जी नेटवर्क है।

 

प्रदेश में जियो की है सबसे अधिक ग्राहक बाज़ार हिस्सेदारी

 

ग्राहकों में इस बड़े पैमाने पर वृद्धि के साथ, जियो हरियाणा में निर्विवाद रूप से मार्केट लीडर बना हुआ है। 30 जून, 2022 तक कुल 83.9 लाख ग्राहकों के साथ राज्य में जियो की 30.9 प्रतिशत ग्राहक बाज़ार हिस्सेदारी (सीएमएस) है, जो कि सबसे अधिक है। हरियाणा में 77.9 लाख ग्राहक आधार वाले वोडाफोन-आइडिया का 28.8 प्रतिशत सीएमएस है, जबकि 62 लाख ग्राहक के साथ एयरटेल के पास 22.9 प्रतिशत सीएमएस है। वहीं बीएसएनएल के पास हरियाणा में 47.3 लाख ग्राहक और 17.5 प्रतिशत सीएमएस है।

 

हरियाणा में जियो का सबसे बड़ा और मज़बूत 4जी नेटवर्क है, जो राज्य के दूरस्थ क्षेत्रों को भी कवर करता है। यही एक महत्वपूर्ण कारक है जो इसके ग्राहक आधार में  तेज़ी से वृद्धि को बढ़ावा दे रहा है। हरियाणा में जियो के बाजार  नेतृत्व के अन्य महत्वपूर्ण कारण युवाओं और ग्रामीण बाज़ार में इसकी ज़बरदस्त स्वीकार्यता है। जून में विभिन्न दूरसंचार कंपनियों द्वारा हरियाणा में कुल मिलाकर 4.7 लाख ग्राहक जोड़े गए हैं।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan