जींद में चुनावी रैली में एक हुए दुष्यंत-केजरीवाल, लगा दिया पूरा जोर

1/26/2019 5:10:52 PM

जींद: जींद उपचुनाव को लेकर जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवार दिग्विजय चौटाला के समर्थन में आम आदमी पार्टी आई है। जननायक जनता पार्टी ने आज जींद में चुनावी रैली का आयोजन किया है, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सांसद दुष्यंत चौटाला भी शिरकत की, वहीं दोनों ही पार्टियों के नेता व कार्यकर्ताओं ने अच्छी खासी भीड़ जमा की हुई है। वहीं आज चुनाव प्रचार करने का आखिरी दिन है, इसलिए जजपा ने पूरा जोर लगा दिया है।



रैली के दौरान दिग्विजय ने कहा कांग्रेस तीसरे और चौथे स्थान के लिए जींद उपचुनाव में उतरी हुई है। वहीं भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व अमित शाह पूंजीवादी की राजनीति करते हैं। वे किसान विरोधी, दलित विरोधी नीतियों को अपनाते हैं। दिग्विजय चौटाला ने कटाक्ष करते हुए कहा कि विपक्षी दल जजपा से डरे हुए हैं, जिससे वे चाय भी नहीं पी पा रहे हैं। उन्होंने कहा सैलजा कल कटोरी में चाय पी रही थी क्योंकि उनका मानना है कि कप में चाय पीने से जजपा का प्रचार हो जाएगा, वहीं भाजपा थाली में चाय पी रही है।



रैली में केजरीवाल ने कहा कि खट्टर सरकार ने पांच सालों में हरियाणा का बेड़ा गर्क कर दिया है, जो थोड़ी बहुत कसर थी वो मोदी जी ने पूरी कर दी है। अगर किसानों की फसल खराब होती है तो किसान खट्टर के पास जाता है, लेकिन खट्टर कहते हैं कि मुआवजा इंश्यारेंस कंपनी से लो। इसपर खट्टर साहब को वोट भी इंश्योरेंस कंपनी से मांगना चाहिए, किसानों से वोट न मांगें।

केजरीवाल ने सीएम खट्टर के खुद को पंजाबी कहने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि खट्टर जिस प्रकार की जातिवाद की राजनीति करते हैं, उन्हें केवल पंजाबियों के ही वोट मिलने चाहिए, यदि और किसी ने वोट दिया तो वो बेइज्जती की बात होगी।

दिग्विजय ने पहनी आप की टोपी
जजपा की चुनावी रैली के दौरान अजब-गजब रंग देखने को मिले। यहां दिग्विजय चौटाला ने जजपा की पगड़ी न पहनकर आम आदमी पार्टी की टोपी पहने नजर आए। हालांकि, उन्होंने अंगवस्त्र गले में जजपा का ही डाल रखा था।

Shivam