विधानसभा चुनाव 2019: जेजेपी आज जारी करेगी उम्मीदवारों की पहली सूची

9/12/2019 5:48:03 PM

सिरसा(ब्यूरो): हरियाणा में चुनावी घोषणा किसी भी वक्त हो सकती है। सभी राजनीतिक दलों की चुनाव तैयारियां जोरशोर से हो रही है। हाल ही में जेजेपी को बसपा ने झटका दिया है। इसके बाद जेजेपी ने अकेले 90 की 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लडऩे की घोषणा की। दुष्यंत ने कहा है कि आज देर शाम उनके उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी जाएगी। बता दें कि प्रदेश में चुनावी पारा शिखर पर है।

सभी दलों के टिकटार्थी अपनी-अपनी टिकट के लिए दावेदारी तो जता ही रहे है। साथ में तरह-तरह की गोटिया फिट करने में भी लगे हुए है।  जननायक जनता पार्टी आज उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। हरियाणा में विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टियों ने तैयारियां करना शुरू कर दी हैं। पार्टियों ने विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारना शुरू कर दिए है। इसी के तहत जेजेपी भी आज अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है। इसमें देखना होगा कि पार्टी किस-किस उम्मीदवार को टिकट देकर मैदान में उतारती है।

चुनाव तिथि और शेड्यूल को लेकर जहां चर्चाओं का बाजार गर्म है। वहीं गत दिवस भारतीय चुनाव आयोग की टीम ने हरियाणा निर्वाचन विभाग, मुख्य सचिव, गृह सचिव के साथ-साथ डीसी-एसपी के साथ मैराथन बैठक भी कर चूका है। बता दें कि हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को पूरा हो जाएगा। उम्मीद है कि चुनाव आयोग दीपावली से पहले विधानसभा चुनाव करा लेगा। 
 

Shivam