1 सितंबर से पहले जारी होगी जेजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट, सबसे ज्यादा युवा उम्मीदवार उतारेंगे :  दुष्यंत चौटाला

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 07:28 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी ): हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि एक सितंबर से पहले जननायक जनता पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक होगी और इस बैठक में उम्मीदवारों की लिस्ट पर चर्चा करके प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हर बार की तरह इस बार भी जेजेपी सबसे ज्यादा युवा उम्मीदवारों को प्राथमिकता देगी।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि युवाओं को लेकर जेजेपी ने सिरसा में हुए इनसो के कार्यक्रम में अग्निवीरों को मुफ्त शिक्षा देने जैसी कई बड़ी घोषणाएं की है। उन्होंने कहा कि जेजेपी जल्द ही महिला, किसान, कमेरे वर्ग के हित में भी घोषणाएं करेगी। मंगलवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री दिल्ली में पत्रकारों से रूबरू थे। 

पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी ने सरकार में हिस्सेदारी के दौरान 2019 के अपने चुनाव घोषणा पत्र के प्रत्येक बिंदु पर काम किया था। उन्होंने कहा कि जेजेपी ने कुरुक्षेत्र में रविदास मंदिर निर्माण, 75 प्रतिशत रोजगार कानून, पंचायतों में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण, बीसीए को आठ प्रतिशत आरक्षण देने जैसी अनेक बड़ी घोषणाओं पर काम करके दिखाया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 2024 के विधानसभा चुनाव में भी जेजेपी जो-जो घोषणाएं करेगी, उन्हें जनता के विश्वास के साथ पूरा करेगी।  

राज्यसभा चुनाव के संदर्भ में पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अगर अब जेजेपी के पास 10 विधायक होते तो वो राज्यसभा उम्मीदवार का नामांकन भरवा देते, लेकिन पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पास 30 से ज्यादा विधायकों  का समर्थन होने के बावजूद वे डर रहे है। उन्होंने कहा कि मैदान में हथियार डालने से अच्छा है कि लड़ा जाएं, क्योंकि लड़ने वाले की ही जीत होती है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अभी भी भूपेंद्र हुड्डा के पास समय है, अगर हुड्डा हिम्मत दिखाते है तो वे खुद पूर्व सीएम के साथ जाकर उम्मीदवार का नामांकन भरवाने के लिए तैयार है। पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा इतनी हिम्मत नहीं दिखा पाएंगे क्योंकि उन्हें डर है और उन्हें यह डर पिछले 10 सालों से है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कांग्रेस में टिकट बंटवारे के समय में भी हुड्डा का यह डर साफ देखने को मिलेगा। जेजेपी छोड़ने वाले विधायकों के सवाल पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी ने विधायकों को मान-सम्मान देने में कोई कमी नहीं छोड़ी थी और जेजेपी से ज्यादा मान-सम्मान उन्हें कहीं नहीं मिलेगा इसलिए पार्टी छोड़ने की क्या वजह रही, वही बता पाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static