गौतम को मनाने में जुटी जजपा की कोर टीम, बेटे रजत के साथ भी लगातार बातचीत है जारी

12/29/2019 10:09:56 AM

हिसार: नारनौंद से जजपा विधायक राम कुमार गौतम जिन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए डिप्टी सी.एम. दुष्यंत चौटाला पर ही निशाना साध दिया था,अब जजपा की कोर टीम उन्हें मनाने के प्रयासों में जुटी है। इतना ही नहीं उनके बेटे रजत के साथ भी जजपा नेताओं की लगातार बातचीत जारी है। 

हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि उन्हें मना लिया गया है या नहीं लेकिन जजपा नेता अंदरूनी तौर से यह दावा कर रहे हैं कि उनकी नाराजगी दूर कर ली गई है। बता दें कि सरकार के गठन से पहले जजपा कोटे से गौतम और ईश्वर सिंह का मंत्री बनना तय माना जा रहा था लेकिन ऐन वक्त पर अनूप धानक को मंत्री बना दिया गया। वहीं गौतम ने यह सवाल भी उठाया कि अनूप धानक को कम महत्व वाला महकमा क्यों दिया गया जिसके चलते माना जा रहा है कि धानक के महकमों में वृद्धि हो सकती है और जल्द ही उन्हें मुख्यमंत्री के साथ किसी महकमे में अटैच किया जा सकता है। 

कोर टीम गौतम और उनके बेटे को यह समझाने का प्रयास कर रही है कि मंत्री अथवा चेयरमैन के पदों में देरी का मतलब राजनीतिक उपेक्षा कतई नहीं है। भाजपा के साथ सांझीदार होने के चलते अकेले अपने स्तर पर कोई निर्णय लेना ठीक नहीं है। भविष्य में विधायकों में असंतोष न पनपने देने के लिए उन्हें समझाया जा रहा है कि जजपा के पास ऐसे कई चेयरमैन पदों का विकल्प है, जिनकी ताकत मंत्री या राज्य मंत्री के पद से कहीं अधिक है। इसलिए पार्टी में विरोध अथवा बगावत के सुर न तो गठबंधन की सेहत के लिए उपयुक्त हैं और न ही खुद विधायकों का भला करने वाले साबित हो सकते हैं।

Isha