जेजेपी की मांग, आंदोलन में किसानों पर दर्ज मुकद्दमे हो वापस: दिग्विजय चौटाला

11/20/2021 10:25:02 AM

चंडीगढ़ (धरणी) : जननायक जनता पार्टी ने नए कृषि कानूनों के वापसी के फैसले का स्वागत किया है और इसे किसानों के संघर्ष की जीत बताया है। जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने देशवासियों की भावनाओं के मुताबिक निर्णय लिया है। वह शुक्रवार को चंडीगढ़ स्थित जेजेपी प्रदेश कार्यालय पर प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे। साथ ही दिग्विजय चौटाला ने इस आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज हुए मुकद्दमों को वापस लेने की मांग सरकार से की है।

दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पावन प्रकाश पर्व के शुभ दिन पर देशवासियों को शुभ समाचार दिया है और जेजेपी नए कृषि कानूनों के वापसी के फैसले का स्वागत करती है। दिग्विजय ने किसानों के इस बड़े आंदोलन को सलाम किया और कहा कि किसानों के एक साल के संघर्ष की आज जीत हुई है क्योंकि पीएम मोदी ने जनता की भावनाओं के अनुरूप निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि कानून वापसी के निर्णय से किसानों की सबसे बड़ी चिंता दूर हुई है और अब दिल्ली बॉर्डर पर बैठे तमाम आंदोलनकारी अपने घरों की ओर लौटेंगे।

उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि भविष्य में कृषि क्षेत्र के लिए केंद्र सरकार कोई भी नया कदम उठाने से पहले किसान संगठनों को जरूर विश्वास में लेगी। साथ ही दिग्विजय चौटाला ने सरकार से मांग की है कि आंदोलन के दौरान दर्ज हुए किसानों पर मुकद्दमे वापस होने चाहिए। उन्होंने कहा कि पीपली लाठीचार्ज के दौरान भी हम सबसे पहले पीड़ित किसानों से मिले थे और गठबंधन सरकार का हिस्सा होने के नाते उनसे माफी भी मांगी।     

जेजेपी प्रधान महासचिव ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का भी आभार प्रकट किया। दिग्विजय ने कहा कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जननायक चौधरी देवीलाल के सच्चे सिपाही का फर्ज निभाया हैं। उन्होंने कहा कि दुष्यंत चौटाला ने पिछले एक वर्ष में अनेकों बार केंद्र के समक्ष मजबूती के साथ किसानों की बात रखी और इसके लिए उपमुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय कृषि मंत्री, गृह मंत्री समेत कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की थी। दिग्विजय ने कहा कि जेजेपी शुरू से ही किसानों की इस बड़ी समस्या के हल करवाने की पक्षधर थी और आज खुशी है कि वह समस्या हल हो गई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana