जजपा ने चौ. देवी लाल की नीतियां भाजपा के पास रखीं गिरवी : अभय चौटाला

10/12/2020 9:12:35 AM

जुलाना : चौधरी देवी लाल की नीतियों को लागू करने के नाम पर वोट मांगने वाले लोगों ने भाजपा के साथ गठबंधन कर चौधरी देवी लाल की नीतियों को भाजपा के पास गिरवी रखने का काम किया है। यह बात इनैलो नेता एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय चौटाला ने जजपा पर निशाना साधते हुए गांव बराड़ खेड़ा में जनसभा दौरान कही। उन्होंने कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार में 9 घोटाले हुए।

प्रदेश सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू न कर धान के सीजन में नमी के नाम पर 250 से 300 रुपए प्रति क्विंटल की कटौती कर किसानों की जेब पर डाका डाला। दूसरा गेहूं घोटाला लॉकडाऊन दौरान हुआ। गेहूं के सीजन में किसानों को 200 रुपए बोनस देने का वायदा राजनीतिक कमेटी को मुख्यमंत्री द्वारा किया गया था लेकिन सरकार ने डेढ़ महीने तक किसानों की गेहूं की पेमैंट को रोक लिया। 

अभय चौटाला ने कहा कि केंद्र ने प्रदेश सरकार को 17 हजार करोड़ रुपए गेहूं खरीद के लिए दिया था लेकिन सरकार ने वे रुपए बैंक में डेढ़ माह तक जमा करवाकर 800 करोड़ रुपए का ब्याज सरकार में बैठे और बैंक के लोगों के साथ मिलकर खाने का काम किया। इसके बाद चना घोटाला, सरसों घोटले के बाद शराब घोटाला हुआ। शराब घोटाला करने वाले और कोई नहीं बल्कि चौधरी देवी लाल की नीतियों को लागू करने वाले कर रहे थे। शराब के बाद गुरुग्राम में रजिस्ट्री घोटाला हुआ और ये रजिस्ट्रियां बिना एन.ओ.सी. के की गईं।

अभय चौटाला ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह खुद गुटों में बटी हुई है और किसान हितैषी होने का दिखावा कर रही है। अगर कांग्रेस और भाजपा किसान हितैषी होतीं तो हरियाणा को एस.वाई.एल. का पानी कब का मिल गया होता। उन्होंने कहा कि इनैलो पूरे प्रदेश में 15 नवम्बर के बाद ट्रैक्टर यात्रा निकालेगी जिसमें किसानों को भाजपा के काले कृषि कानूनों प्रति जागरूक कर उनमें संशोधन करवाने का काम किया जाएगा। चौटाला ने कहा कि गांव शामलों कलां में किसान की कपास और गेहूं व कृषि सामान जलकर राख हुआ है उसका तुरंत मुआवजा दिया जाना चाहिए।  

Manisha rana