दो दिवसीय संवाद कार्यक्रम में जेजेपी ने संगठन मजबूती पर दिया बल

punjabkesari.in Monday, Jul 04, 2022 - 06:35 PM (IST)

चंडीगढ़(चन्द्रशेखर धरणी): जननायक जनता पार्टी ने संगठन मजबूती पर बल देते हुए दो दिवसीय संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया। दो दिन चली मैराथन बैठकों में  पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, वरिष्ठ नेता डॉ. केसी बांगड़, राजेंद्र लितानी सहित तमाम वरिष्ठ नेताओं ने पदाधिकारियों को फील्ड से लेकर सोशल प्लेटफार्म तक पार्टी की सक्रियता बढ़ाने के मूल मंत्र दिए। गुरुग्राम में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी द्वारा सभी जिला अध्यक्षों, जेजेपी प्रदेश व जिला प्रवक्ताओं, टीवी पैनलिस्टों, आईटी सेल के पदाधिकारियों तथा युवा जिला अध्यक्षों को प्रशिक्षण दिया गया और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने संवाद कार्यक्रम को जरूरी बताते हुए कहा कि पार्टी द्वारा समय-समय पर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में जिला स्तर पर भी पार्टी द्वारा विचार गोष्ठी के कार्यक्रमों का आयोजन होगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वे हर माह पार्टी के सभी जिला अध्यक्षों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे और संगठन बारे अपडेट लेंगे। उन्होंने जिला अध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा कि वे अपने जिले के सभी प्रकोष्ठों के जिला अध्यक्षों के साथ बैठक का आयोजन करें और संगठन विस्तार सहित तमाम विषयों पर रिपोर्ट तैयार करके पार्टी प्रदेश कार्यालय भेजें। डिप्टी सीएम ने कहा कि पार्टी पदाधिकारी  प्रचार-प्रसार पर भी पूरा फोकस करें। उन्होंने कहा कि फील्ड पर घर-घर जाकर नए साथियों को पार्टी की नीतियों से अवगत करवा कर उन्हें साथ जोड़ें। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अब सोशल मीडिया का जमाना है और सोशल प्लेटफॉर्म पर पार्टी की नीतियों, सरकार के कार्यों के प्रचार-प्रसार को बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि आईटी प्रकोष्ठ के लिए एक एप्प तैयार हो चुकी है और जिसे जल्द लॉन्च किया जाएगा। दुष्यंत चौटाला ने पार्टी प्रवक्ताओं, टीवी पैनलिस्टों को डिबेट में आत्मविश्वास, तथ्यों, भाषा के इस्तेमाल में गरिमा- शालीनता के साथ पार्टी का मजबूती से पक्ष रखने को कहा।

कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेंद्र लितानी ने जननायक चौधरी देवीलाल की नीतियों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि चौ. देवीलाल ने जनता के बीच रहकर उनकी समस्याओं को जाना और गरीब किसान, कमेरे समेत तमाम वर्गों के हित में विभिन्न जन कल्याणकारी नीतियां लागू की। उन्होंने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल के दिखाए रास्ते पर चलते हुए पार्टी वर्कर्स भी जन सेवा में सदैव समर्पित रहे। महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष शीला भ्याण ने राजनीति में महिलाओं की भागीदारी को अहम बताया और कहा कि विधायक नैना चौटाला ने हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रम के जरिए राजनीति में महिलाओं की भागीदारी को बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को वादे अनुसार पंचायती राज संस्थाओं में 50 प्रतिशत का आरक्षण, राशन डिपो में 33 प्रतिशत का अधिकार मिला है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static