जेजेपी को मिला नया चुनाव चिन्ह, क्या ‘सत्ता के ताले’ खोल पाएगी ‘चाबी’!

6/9/2019 6:07:16 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): जननायक जनता पार्टी को नये चुनाव चिन्ह के तौर पर चाबी का निशान मिला है और विधानसभा में जजपा चाबी के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ेगी। बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद जेजेपी ने पार्टी के चुनाव चिन्ह बदलने पर विचार किया था। जिसके तहत चुनाव आयोग का पार्टी की तरफ से चार चुनाव चिन्ह दिए गए थे। जिनमें जग, गिलास, बाल्टी और चाबी का निशान शामिल था।



लोकसभा चुनाव के बाद जेजेपी की राष्ट्रीय व प्रदेश स्तरीय पहली बैठक रोहतक में सम्पन्न हुई। इस बैठक की अध्यक्षता जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने की। इस मीटिंग में कई विषयों को लेकर चर्चा हुई। चुनाव आयोग ने जेजेपी को चप्पल की जगह नया चुनाव चिन्ह चाबी जारी किया। दुष्यंत चौटाला ने नया चुनाव चिन्ह मिलने पर कहा कि हमने नए चुनाव चिन्ह के लिए चुनाव आयोग को लिखा था जिसमें नया चुनाव चिन्ह चाबी मिला है।



उन्होंने कहा कि यह निशाना चंडीगढ़ की सत्ता की चाबी है। महिला सुरक्षा, किसान की खुशहाली व हरियाणा के खजाने की चाबी है। अगले 100 दिन में घर-घर तक चुनाव चिन्ह पहुंचाया जाएगा। प्रदेश कार्यालय पर कहा कि अभी चंडीगढ़ में प्रदेश कार्यलय है जल्द ही सिरसा में जेजेपी का प्रदेश कार्यलय बनाया जाएगा। वहीं दिग्विजय चौटाला ने चाबी के चुनाव चिन्ह पर कहा कि जेजेपी के लिए विधानसभा के दरवाजे की चाबी मिली है। गरीब, किसान व कमेरे की लड़ाई लड़ने के लिए चाबी का निशान मिला है।

Naveen Dalal