जेजेपी व इनेलो की मांग हरियाणा में वोटिंग होने तक न जारी किए जाएं भर्तियों के रिजल्ट

9/24/2019 6:48:30 PM

चंडीगढ़ (धरणी): जेजेपी और इनेलो के प्रतिनिधियों ने हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन और हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन की भर्तियों के परिणाम विधानसभा चुनाव के मतदान तक जारी ना करने की मांग हरियाणा निर्वाचन अधिकारी से की है। इसके इलावा प्रदेश में सरकार के विज्ञापनों से संबंधित होल्डिंग और पोस्टर्स को जल्द उतारने की भी मांग की गई है।

दरअसल, आज चंडीगढ़ हरियाणा निर्वाचन अधिकारी की राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई। बैठक के बाद प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने बताया 3 मामलों पर मीटिंग की गई है। पहला चुनाव आचार सहिंता, दूसरा इलेक्शन एक्सपेंडिचर, तीसरा मीडिया के विज्ञापनों को लेकर था कि इन विज्ञापनों को सर्टीफाइड करवाना है। 

भारतीय चुनाव आयोग इलेक्शन एक्सपेंडिचर और इलीगल इलेक्शन एक्सपेंडिचर को लेकर काफी सख्त है। जिसके लिये 24 विभाग जिनमें कुछ राज्य सरकार के विभाग और कुछ भारत सरकार के विभागो का सहयोग ले रहे हैं। सभी को टीमें बनाकर जांच करने और नजर बनाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं, ताकि कोई भी वोटर्स को लालच देकर प्रभावित ना कर सके।

वहीं 24 घंटे एक्ससाइज विभाग का एक अधिकारी या कर्मी शराब के कारखानों में मौजूद रहेगा और नजर रखेगा की शराब बिना परमिट के शराब के कारखाने से बाहर ना जा सके।  हर रोज शराब के ठेकों से भी बिक्री एवं स्टोक का हिसाब एक्ससाइज के कर्मी लेंगे।

Shivam