कांग्रेस में जाएंगे जेजेपी के ईश्वर, बेटे रणधीर ने दिए घर वापसी के संकेत

4/26/2024 4:51:18 PM

गुहला/चीका(कपिल): कुरुक्षेत्र लोकसभा चुनाव को लेकर जो भी मुद्दों पर चुनाव लड़ेगा मेरा खुला समर्थन उसी को होगा। गुहला से जजपा विधायक ईश्वर सिंह अपने कार्यालय पर प्रेस वार्ता कर रहे थे।  उन्होंने कहा कि किसी भी कैंडिडेट ने घोषणा पत्र के माध्यम से हल्का गुहला की प्रमुख समस्याओं और यहां के विकास के लिए प्रोजेक्ट लाने के बारे में जानकारी नहीं दी है, बल्कि हल्का गुहला का विधायक होने के नाते उन्हें गुहला की भौगोलिक स्थिति का ज्ञान अधिक है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार से गुहला तक एक्सप्रेसवे हाईवे प्रस्तावित है कैंडिडेट इसे क्रियान्वित करवाने का वायदा करें। इस प्रोजेक्ट में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

हल्के के प्रमुख मुद्दे: ईश्वर सिंह

कैथल से चीका फोरलेन सड़क अनुमानित लागत 129.40 करोड़ है केंद्र सरकार से मंजूर हो चुकी है अब केवल फॉरेस्ट विभाग की एनओसी के स्तर पर लंबित है। सीवन क्षेत्र का एक बहुत बड़ा कस्बा है, जहां पर बाईपास की आवश्यकता है और बाईपास के प्रोजेक्ट की मंजूरी की जरूरत है। उन्होंने कहा कि उन्होंने 1977 से 1982 तक विधायक रहते हुए हल्का गुहला के हर काम को अपनी निगरानी में रखा और करवाया भी जिसमें पंजाब सीमा पर अरनौली माइनर व दाबा माइनर, पपराला माइनर है। इन माइनरों से हरियाणा को 1982 तक हिस्से का पूरा पानी मिला, लेकिन 1982 के बाद हिस्से का पानी रोक दिया गया पर जब पंजाब में फ्लड की स्थिति होती है तो इन्हीं माइनरों में पानी पंजाब की तरफ से छोड़ दिया जाता है।

बेटे के इस्तीफा के बाद कांग्रेस में जाने के संकेत

जजपा से विधायक ईश्वर सिंह ने इस बात पर भी टीस व्यक्त की कि जिले में अकेले अनुभवी विधायक होने के बावजूद भी जजपा ने उन्हें मंत्री पद से वंचित रखा और ना ही हलके के लिए मांगी गई मांगों पर विकास ही करवाया, जिसका दंश उन्हें झेलना पड़ा। इस दौरान उनके पुत्र हरियाणा डेयरी विकास संघ के पूर्व अध्यक्ष रणधीर सिंह भी उनके साथ मौजूद रहे। रणधीर सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वह जल्द ही कुमारी शैलजा के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने जा रहे हैं। वहीं विधायक ईश्वर सिंह ने भी पुनः कांग्रेस पार्टी में घर वापसी के संकेत दिए हैं। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Content Editor

Saurabh Pal