मतगणना केन्द्रों के आस-पास इंटरनेट सेवा बंद की जाए'- JJP ने चुनाव आयोग से लगाई गुहार

10/23/2019 6:36:45 PM

चंडीगढ़ (ब्यूरो): जननायक जनता पार्टी ने चुनाव आयोग के सामने अर्जी लगाई है कि 24 अक्तूबर को होने वाली मतगणना के दौरान सभी केन्द्रों के आस-पास की इंटरनेट सेवाओं को मतगणना खत्म होने तक रोक दिया जाए। जेजेपी ने इस संबंध 13 पन्नों का पत्र लिखा है, जिसमें यह कहा है चुनाव आयोग उन्हें सुनिश्चितता प्रदान करे कि मतदान और मतगणना के दौरान किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ या घुसपैठ नहीं की गई है।

जेजेपी ने लिखा है कि सुरक्षा कक्ष (स्ट्रांग रूम) और मतगणना केंद्रों के आसपास के क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाओं को निलंबित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश जारी किया जाना चाहिए। परिणामों की अंतिम घोषणा तक अतिरिक्त जैमर स्थापित किया जाए, ताकि यह सुनिश्चित रहे कि ईवीएम में किसी भी रूप में कोई घुसपैठ नहीं हुई है।

बता दें कि हरियाणा में बीती 21 अक्तूबर को विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान हुआ, जिसकी मतगणना कल यानि 24 अक्तूबर को होनी है। चुनाव में हिस्सा लेने वाले दलों ने स्ट्रांग रूम के बाहर निगरानी के तौर पर डेरा डाला हुआ है। इसी बीच जेजेपी ने मतगणना केन्द्रों के बाहर मोबाईल इंटरनेट सेवा बाधित करने की मांग उठाई है।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में हुए मतदान के दौरान पांच अलग बूथों पर वोटिंग प्रभावित हुई थी, जिसके बाद चुनाव आयोग ने कार्रवाई करते हुए आज दोबारा मतदान करवाया है। इन पांच बूथों में जींद जिले में उचाना कलां विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर- 71, जिला झज्जर में बेरी विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर- 161, जिला नारनौल में नारनौल विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर- 28, जिला रेवाड़ी में कोसली विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर- 18, जिला फरीदाबाद में पृथला विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर- 113 शामिल रहे।

Shivam