आम लोगों की राय से नीति पत्र बनाएगी जजपा

4/9/2019 10:24:59 AM

चंडीगढ़ (बंसल): जननायक जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी का विजन डॉक्यूमैंट तैयार करने की प्रक्रिया तेज कर दी है। पार्टी ने इस काम के लिए 10 लोगों की समिति बनाई है जिसमें हर वर्ग से और व्यापक सामाजिक अनुभव वाले लोग शामिल हैं। 

साथ ही पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों, सभी प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों से सुझाव लिए जा रहे हैं। पार्टी के प्रधान महासचिव डा. के.सी. बांगड़ ने बताया कि इस दस्तावेज में आम लोगों की अपेक्षाओं को शामिल करने के लिए जजपा ने एक कदम आगे जाते हुए आम लोगों से भी राय मांगी है। डा. बांगड़ ने बताया कि इसके लिए पार्टी ने फोन नंबर 7710264977 जारी किया है, जिस पर कॉल, मैसेज या व्हाट्सएप करके लोग अपनी राय दे सकते हैं। इसके अलावा लोग ई-मेल के जरिए भी सुझाव दे सकते हैं, जिसके लिए ई-मेल आई.डी. भी जारी की गई है। इन दोनों माध्यमों पर हरियाणा के आम लोग 12 अप्रैल तक सुझाव भेज सकते हैं। 

डा. बांगड़ ने बताया कि चूंकि उनकी पार्टी का ये पहला चुनाव होगा, इसलिए पार्टी अपना सिर्फ घोषणापत्र नहीं बल्कि एक विजन डॉक्यूमैंट भी जारी करेगी, जिसमें दीर्घकालिक और आगामी 5 सालों के लिए पार्टी के कार्यक्रम निर्धारित किए जाएंगे। इस नीति पत्र में मौजूदा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी 10 लोकसभा सीटों पर भी पार्टी की योजनाओं को लोगों के सामने रखा जाएगा। 
 

कर्मचारी और मैडीकल प्रकोष्ठ को दुष्यंत ने दिया जनसंपर्क बढ़ाने का मंत्र 
जजपा के वरिष्ठ नेता दुष्यंत चौटाला ने पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकरियों के साथ सोमवार को दिल्ली स्थित 18 जनपथ पार्टी मुख्यालय पर मैडीकल, कर्मचारी प्रकोष्ठ और पार्टी की दिल्ली प्रदेश कार्यकारिणी के साथ बैठक की। इस दौरान लोकसभा और विधानसभा चुनाव के साथ-साथ दिल्ली और हरियाणा में संगठन के विस्तार को लेकर चर्चा की गई। बैठक में दुष्यंत ने कर्मचारी और मैडीकल प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों से कहा कि वे अपने प्रकोष्ठ को गांव-गांव तक लेकर जाएं और पार्टी के साथ डाक्टर्स तथा विभिन्न विभागों के पूर्व कर्मचारियों व अधिकारियों को जोड़ें। पार्टी में बने ऐसे विभिन्न प्रकोष्ठ आगामी चुनाव में अहम भूमिका निभाएंगे। 

Shivam