पत्रकारों को मिलेगी 5 लाख रुपये तक की कैशलेस मेडिकल सुविधा: राजीव जैन

5/26/2018 5:06:40 PM

चण्डीगढ़ (धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि प्रदेश में पत्रकारों को 5 लाख रुपये तक की कैशलेस मेडिकल सुविधा प्रदान की जाएगी। इस संबंध में जल्द ही प्रभावी नीति लागू की जाएगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल मीडिया कर्मियों की हर प्रकार की समस्या के समाधान के लिए गंभीर हैं। राजीव जैन आज जींद में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडियाकर्मियों से रूबरू हो रहे थे।

जैन ने बताया कि पत्रकारों की वर्षों पुरानी मेडिकल सुविधा की मांग को पूरा करने की दिशा में प्रदेश सरकार ने कई बीमा कंपनियों से बात की है। इस संबंध में जल्द ही एक नीति तैयार की जाएगी जसके तहत पत्रकारों को 5 लाख रुपये तक की कैशलेस मेडिकल सुविधा प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही पत्रकारों को जल्द ही 20 लाख रुपये की बीमा सुविधा का लाभ भी प्रदान किया जाएगा जिसके लिए प्रदेश के सभी जिलों के पत्रकारों से सहमति ली जा रही है और बीमा कंपनियों से बात चल रही है।

जैन ने बताया कि मीडिया कर्मियों के प्रति मुख्यमंत्री का दृष्टिकोण बिल्कुल साकारात्मक है और वे चाहते हैं कि पत्रकारों की प्रत्येक समस्या का समाधान किया जाए और उनके समक्ष किसी प्रकार की दिक्कत न रहे ताकि वे अपनी लेखनी का प्रयोग निष्पक्ष होकर कर सकें। 

उन्होंने बताया कि हरियाणा में प्रदेश सरकार का कोई टोल नहीं है, इसलिए प्रदेश सरकार का इन पर सीधा कोई नियंत्रण नहीं है। फिर भी पत्रकारों को टोल टैक्स से छूट प्रदान करने के लिए कोई बीच का रास्ता निकालने के प्रयास किए जा रहे हंैं। उन्होंने बताया कि पत्रकारों के लिए बनाए गए वैल्फेयर फंड के माध्यम से किसी भी मीडिया कर्मी के निधन पर उनके परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने सभी जिलों में पत्रकारों की सुविधा के लिए 10-10  लाख रुपये की लागत से मीडिया सेंटर खुलवाए हैं। इनमें मीडिया कर्मियों को अपने कार्यों के संचालन में सुविधा मिलेगी। पत्रकारों ने मीडियाकर्मियों के लिए शुरू की गई सम्मान पेंशन व सरकार द्वारा पत्रकारों के हित में लागू की जा रही कल्याणकारी नीतियों के लिए मुख्यमंत्री, प्रदेश सरकार व मीडिया एडवाइजर राजीव जैन का आभार व्यक्त किया।

Shivam